लाइफ स्टाइल

Google Search : गूगल सर्च पर टूटा 25 साल का रिकॉर्ड, पूरी दुनिया एक ही चीज खोज रही थी, जानिए- क्या?

Arun Mishra
19 Dec 2022 8:18 AM GMT
Google Search : गूगल सर्च पर टूटा 25 साल का रिकॉर्ड, पूरी दुनिया एक ही चीज खोज रही थी, जानिए- क्या?
x
गूगल के इतिहास में पिछले करीब 25 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि पूरी दुनिया के लोग केवल एक ही चीज गूगल पर सर्च कर रहे थे।

Google Search : जब से गूगल आया है, दुनिया का काम काफी आसान हो गया है। किसी को कुछ भी खोजना हो तो सबसे पहले एक ही चीज याद आती है, गूगल। हर दिन करोड़ों अरबों लोग गूगल सर्च करते हैं। लेकिन जब एक ही वक्त में एक ही चीज पूरी दुनिया के लोग सर्च करने लगे तो फिर रिकॉर्ड भी ध्वस्त हो जाते हैं, ऐसा ही हुआ रविवार की शाम को। जब पूरी दुनिया फीफा विश्व कप 2022 के बारे में सर्च कर रही थी। रविवार को फीफा विश्व कप 2022 फुटबाल का फाइनल मुकाबला अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच कतर में खेला जा रहा था। इस दौरान पूरी दुनिया पर एक ही चीज का रोमांच सवार था, वो था फुटबॉल। इस बात की पुष्टि खुद ही गुगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने ट्वीट कर की है।

गूगल के सीईओ ने ट्वीट कर बताई रिकॉर्ड टूटने की बात

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई ने अब से कुछ ही देर पहले किए गए ट्वीट में लिखा है कि फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल के दौरान सर्च ने पिछले 25 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। इस दौरान सबसे ज्यादा ट्रेफिक दर्ज किया गया। ये ऐसा था कि पूरी दुनिया एक ही चीज के बारे में खोज रही थी। इससे पहले सुंदर पिचाई ने ये भी लिखा कि अब तक के सबसे शानदार खेलों में से एक। अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच सबसे अच्छा मैच। कोई भी मैसी से ज्यादा इसका हकदार नहीं है। ये बात कहीं न कहीं सच भी है कि पिछले कुछ सालों में सबसे शानदार फाइनल देखने के लिए पूरी दुनिया को मिला।

पहले हाफ में अर्जेंटीना ने दो गोल दागे और फ्रांस की टीम पीछे चल रही थी। लेकिन इसके बाद दूसरे हाफ में फ्रांस ने दो मिनट के भीतर दो गोल करके मुकाबला बराबरी पर ला दिया। जो मैच एक तरफा नजर आ रहा था, वो और भी रोचक हो गया। इसके बाद एक्ट्रा टाइम की ओर मैच गया, इसमें दोनों टीमों ने एक एक गोल किया। यानी यहां भी मैच बराबरी पर खत्म हुआ। इसके बाद बारी आई पेनाल्टी शूटआउट की। इसमें अर्जेंटीना ने फ्रांस को 4.2 से हरा दिया और एक बार फिर से फीफा विश्व कप की ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया।

अर्जेंटीना ने 36 साल बाद जीता फीफा विश्व कप का खिताब

कतर में आयोजित फीफा विश्व कप 2022 के फाइनल मैच में अर्जेटीना की टीम पेनल्टी शूटआउट में डिफेंडिंग चैंपियन फ्रांस को 4.2 से हराकर विश्व विजेता बन गई। अर्जेटीना करीब 36 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बना। लियोनल मेसी के लिए शायद ही इससे बेहतर विदाई और कुछ हो सकती थी। फाइनल में अर्जेटीना की जीत के साथ ही फ्रांस का लगातार दूसरी बार चैंपियन बनने का सपना टूट गया। पहला हाफ अर्जेटीना के नाम रहा तो दूसरा हाफ फ्रांस ने कमाल खेला। 90 मिनट तक मैच 2.2 की बराबरी पर रहने पर अर्जेटीना और फ्रांस के बीच मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा। एक्स्ट्रा टाइम भी बड़ा ही मजेदार हुआ, एक्स्ट्रा टाइम के पहले हाफ में कोई गोल नहीं हुआ। एक्स्ट्रा टाइम के दूसरे हाफ में लियोनल मेसी ने गोल दागकर अर्जेटीना ने 3.2 से बढ़त बना ली। इसके कुछ ही देर बाद किलियन एम्बाप्पे ने पेनल्टी का फायदा उठाते हुए गोल किया। स्कोर 3.3 से बराबर हो गया। इसके बाद विश्व कप का नतीजा पेनल्टी शूटआउट के जरिए निकला। लियोनल मेसी की अर्जेटीना ने 4.2 से मैच अपने नाम कर लिया।

Next Story