लाइफ स्टाइल

twitter के आधे ब्लू यूजर्स के पास नहीं हैं 1,000 फॉलोअर्स

Anshika
30 March 2023 12:10 PM GMT
twitter के आधे ब्लू यूजर्स के पास नहीं हैं 1,000 फॉलोअर्स
x
हाल ही की एक रिपोर्ट ने ट्विटर की पेड सब्सक्रिप्शन सेवा, ट्विटर ब्लू के उपयोगकर्ता जनसांख्यिकी पर प्रकाश डाला है।

हाल ही की एक रिपोर्ट ने ट्विटर की पेड सब्सक्रिप्शन सेवा, ट्विटर ब्लू के उपयोगकर्ता जनसांख्यिकी पर प्रकाश डाला है। अध्ययन से पता चलता है कि सेवा के लगभग 50% ग्राहकों के प्लेटफॉर्म पर 1,000 से कम अनुयायी हैं, और 2,270 भुगतान करने वाले ग्राहकों के शून्य अनुयायी हैं। शोधकर्ता ट्रैविस ब्राउन के अनुसार, ट्विटर ब्लू के वर्तमान में कुल 444,435 भुगतान करने वाले ग्राहक हैं। इसके अलावा, लगभग 78,059 ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स के 100 से कम फॉलोअर्स हैं, जो सभी ट्विटर ब्लू सब्सक्राइबर्स का 17.6% है। यह ध्यान देने योग्य है कि रिपोर्ट स्पष्ट नहीं करती है कि इनमें से कितने ग्राहक वर्तमान में सेवा के लिए भुगतान कर रहे हैं। इसके अतिरिक्त, ट्विटर ने अभी तक उन उपयोगकर्ताओं से सशुल्क सत्यापन बैज नहीं हटाया है जिन्होंने अपनी ब्लू सदस्यता रद्द कर दी है।

ब्राउन के विश्लेषण के अनुसार, जिन व्यक्तियों ने ट्विटर ब्लू की सदस्यता ली है, वे अभी भी अपनी "ब्लू सत्यापित" स्थिति बनाए रखते हैं और डेटा में शामिल हैं। हालाँकि, रिपोर्ट में बताया गया है कि ट्विटर के दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं में से केवल 0.2%, जिनकी राशि 254 मिलियन है, ने ट्विटर ब्लू का विकल्प चुना है। 1 अप्रैल से, मस्क सभी पुराने ब्लू चेक मार्क को हटाने का इरादा रखता है, जो वर्तमान में लगभग 420,000 सत्यापित खातों में है। हाल ही में एक घोषणा में, ट्विटर के सीईओ ने कहा कि 15 अप्रैल से, केवल सत्यापित खाते ही "आपके लिए अनुशंसाओं" में प्रदर्शित होने के पात्र होंगे।

अपने हाल के ट्वीट्स में, श्री मस्क ने कहा कि सत्यापित बॉट खातों के उपयोग की अनुमति है, बशर्ते वे सेवा की शर्तों के अनुरूप हों और मानव उपयोगकर्ताओं का प्रतिरूपण करने से बचें। बाद में उन्होंने स्पष्ट किया कि उपयोगकर्ताओं द्वारा सीधे अनुसरण किए जाने वाले खातों को उनके "आपके लिए" फ़ीड में शामिल किया जाएगा, जैसा कि उन्होंने स्पष्ट रूप से अनुरोध किया है। अफसोस की बात है कि इन टिप्पणियों ने कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं के बीच खलबली मचा दी है, जिससे प्लेटफॉर्म के भविष्य के बारे में चिंता बढ़ गई है। श्री मस्क की नियुक्ति के बाद से, ट्विटर ने कई विज्ञापनदाताओं को खो दिया है, जो इन चिंताओं को और बढ़ा रहा है।

Next Story