लाइफ स्टाइल

बड़ी खबर: इस गृह के टकराते ही खत्म हो जायेगी 23 सितंबर को दुनिया

बड़ी खबर: इस गृह के टकराते ही खत्म हो जायेगी 23  सितंबर को दुनिया
x
दुनिया को खत्म करने वाली इस थ्योरी को निबिरू नाम दिया गया. दरअसल निबिरू की ये भविष्यवाणियां बाइबल पर आधारित मानी जाती हैं.
आपने अगर वीकेंड का कोई खास प्लान बना रखा है तो संभलकर रहिए. आशंका है शनिवार 23 सितंबर को दुनिया का अंत हो जाएगा. दरअसल, ये दावा हम नहीं बल्कि बाइबल को मानने वाले लोग कर रहे हैं. ऐसी थ्योरी पर विश्वास करने वालों के मुताबिक सोलर सिस्टम में मौजूद एक रहस्यमयी ग्रह प्लेनेट X शनिवार को पृथ्वी से टकराएगा. ऐसा मानना है कि इस भयानक टक्कर के बाद ऐसी घटनाएं घटेंगी, जिससे पूरी दुनिया तबाह हो जाएगी.
हालांकि दुनिया की सबसे बड़ी नेशनल एयरोनॉटिक्स एंड स्पेस एडमिनिस्ट्रेशन (NASA) के मुताबिक ऐसी कल्पनाएं नितांत अफवाहें हैं. न प्लेनेट एक्स नाम का ब्रह्मांड में कोई ग्रह है और न ही वो पृथ्वी के पास से गुजरेगा.

बाइबल को बनाया आधार
दुनिया को खत्म करने वाली इस थ्योरी को निबिरू नाम दिया गया. दरअसल निबिरू की ये भविष्यवाणियां बाइबल पर आधारित मानी जाती हैं. इस पर विश्वास करने वाले लोगों ने बाइबल के पैसेज 12:1 का उदाहरण दिया है जिसके मुताबिक चंद्रमा जितना बड़ा ग्रह पृथ्वी के पास से गुजरते हुए टकराएगा.
वैज्ञानिक संस्थाओं ने दावे को नकारा
नासा और वैज्ञानिक संस्थाओं ने लोगों के इस बेतुके दावे को पूरी तरह नकार दिया है. उनके मुताबिक ऐसा कोई घटनाक्रम वैज्ञानिक रिसर्च में सामने नहीं आया है. पत्रकार और अमेरिकी रक्षा मंत्रालय के पूर्व सदस्य निक पोप के मुताबिक ये वीडियो जानबूझकर नकारात्मक प्रचार के लिए सुनियोजित तरीके से फैलाया गया है. उन्होंने आगे कहा कि इस नकारात्मक प्रचार के चलते कई लोगों की जान को खतरा हो सकता है. न निबिरू जैसा कोई विचार अस्तित्व रखता है. उनके मुताबिक ऐसी सब अफवाहें ईसाइयत के प्रचार के नाम पर प्रसारित की जा रही हैं.
शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story