लाइफ स्टाइल

अब तरह कहीं से भी पता कर सकते है किसी की भी लोकेशन!

अब तरह कहीं से भी पता कर सकते है किसी की भी लोकेशन!
x
अगर आप का फोन खो जाता है तो अब आसानी से पता कर सकते है

नई दिल्ली: अब हम आपको बड़े ही काम की जानकारी देने जा रहे है. जो आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है. हमारे लिए किसी की लाइव लोकेशन को जानकारी करना बहुत आसान काम नहीं है, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे एप के बारे में जानकारी देने जा रहे है जो आपकी इस समस्या का समाधान कर देगा.


अगर आपका फोन कहीं खो भी जाता है तो आप अपने फोन की लोकेशन का भी आसानी से पता लगा सकते हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप फोन की लोकेशन का पता लगा सकते हैं. सबसे पहले आपको अपने स्मार्टफोन में एक ऐप इंस्टॉल करनी होगी. इस ऐप का नाम है GPS tracker Followme. इसे इंस्टॉल करने के बाद इस ऐप में आपको रजिस्टर करना होगा. आपको बता दें कि जिस फोन को ट्रैक करना है उसमें यह ऐप होना जरूरी है. अगर यह ऐप नहीं होगा तो ट्रैक नहीं कर पाएंगे.


ऐप इस्टॉल करने के बाद जैसे ही आप ऐप को खोलेंगे, तो खोलते ही कई ऑप्शन आएंगे. यहां सेटिंग्स में जाना है. अब नया पेज खुल जाएगा. अब सबसे ऊपर नए यूजर के रजिस्ट्रेशन का ऑप्शन आएगा. अब इसपर क्लिक करें. क्लिक करते ही यहां आपको यूजर नेम, पासवर्ड और ईमेल आईडी डालनी हैं. अब कंटीन्यू पर क्लिक करें. इसके बाद नया पेज खुल जाएगा. यहां ट्रेक इंटरवॉल को 1 मिनट कर दें, ताकि फोन के हर एक मिनट की लोकेशन मिलती रहे. इसके बाद इसे सेव कर देंगे. अब आपका काम पूरा हो चुका है.


इस तरह आप अपने खोये हुए फोन की जानकारी प्राप्त कर सकते है. अपना फोन जाकर ले सकते है इस आसान तरीके से आप अपना नुकसान होने से बचा सकते है.

Next Story