तकनीकी

हुंडई ने एसयूवी वेन्यू के सेफ्टी फीचर्स किए अपडेट, डिटेल्स इनसाइड

Smriti Nigam
20 Jun 2023 5:00 AM GMT
हुंडई ने एसयूवी वेन्यू के सेफ्टी फीचर्स किए अपडेट, डिटेल्स इनसाइड
x
Hyundai Venue: Hyundai ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Venue को अपडेट कर दिया है. इसके बेस वेरियंट में कुछ नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं, जो इस कार को और शानदार बनाते हैं।

Hyundai Venue: Hyundai ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Venue को अपडेट कर दिया है. इसके बेस वेरियंट में कुछ नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं, जो इस कार को और शानदार बनाते हैं। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता Hyundai ने Venue के बेस मॉडल E में तीन नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े हैं. वहीं, E(O) नाम से एक नया वेरिएंट पेश किया गया है।

अब बेस वेरिएंट में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल मिलेगा

नई Hyundai Venue में तीन नए फीचर्स जोड़े गए हैं- इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट और हिल असिस्ट कंट्रोल (HAC)। जानकारी के मुताबिक Venue E वेरिएंट की कीमत 7.76 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है, जबकि Venue E(O) की कीमत 7.71 लाख रुपये एक्स-शोरूम रखी गई है.

998 से 1493 सीसी तक के इंजन अलग-अलग वेरिएंट में उपलब्ध हैं

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नए मॉडल में फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट गेज क्लस्टर दिया गया है. इसमें पीछे की सीट पर हेडरेस्ट भी हैं। Hyundai Venue के अलग-अलग वेरियंट में 998 से लेकर 1493 सीसी तक के इंजन उपलब्ध हैं।

मैनुअल और स्वचालित संस्करण विकल्प

यह डैशिंग कार अधिकतम 17.5 से 23.4 किमी प्रति घंटे का माइलेज देती है। पांच सीट वाली कार मैनुअल, क्लचलेस मैनुअल और ऑटोमैटिक वेरिएंट में आती है। यह कंपनी की रियल ड्राइविंग एमिशन बीएस6 कार है। जानकारी के मुताबिक जब कार को स्लोप से स्टार्ट किया जाता है तो एचएसी कार को पीछे की ओर लुढ़कने से रोकता है। बाजार में इस कार का मुकाबला Mahindra Bolero, KIA Sonet और Maruti Suzuki Brezza से है।

ईएससी क्या है और इसके फायदे

जब आप कार चला रहे होते हैं और अचानक मोड़ लेते हैं या अचानक ब्रेक लगाते हैं, तो ईएससी कार के अलग-अलग पहियों पर एक ही ब्रेक लगाने के बजाय जरूरत के हिसाब से कम या ज्यादा ब्रेक लगाकर कार को फिसलने से रोकता है। जैसे ही राइडर कार को स्टार्ट करने के बाद उसे छोड़ता है, यह फीचर एक्टिवेट हो जाता है। यह स्पीड सेंसर के जरिए कार की स्पीड और स्टीयरिंग पर नजर रखता है। जब कार नियंत्रण खोने लगती है, तो वह उसे नियंत्रित करने लगती है।

Hyundai ने अपनी कॉम्पैक्ट SUV Venue को अपडेट कर दिया है. इसके बेस वेरियंट में कुछ नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े गए हैं, जो इस कार को और शानदार बनाते हैं। दक्षिण कोरियाई कार निर्माता Hyundai ने Venue के बेस मॉडल E में तीन नए सेफ्टी फीचर्स जोड़े हैं. वहीं, E(O) नाम से एक नया वेरिएंट पेश किया गया है।

Next Story