लाइफ स्टाइल

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए लाया नया फीचर, अब यूजर कमेंट में GIF कर सकते हैं पोस्ट, जाने कैसे करता है काम

Anshika
20 Feb 2023 10:44 AM GMT
इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए लाया नया फीचर, अब यूजर कमेंट में GIF कर सकते हैं पोस्ट, जाने कैसे करता है काम
x
बता दें कि इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए नया फीचर लाया जिसमें आप कमेंट में आप GIF पोस्ट कर सकते हैं।

हाल ही में इंस्टाग्राम एप ने एक नई सुविधा शुरू की है, जिसमें अब यूजर को कमेंट में जीआईएफ पोस्ट करने की अनुमति भी मिलेगी। बता दे की यह नया फीचर यूजर को खुद की फीलिंग्स शेयर करने में मदद करेगा।

आपको बता दे कि GIF, या ग्राफ़िक्स इंटरचेंज फ़ॉर्मेट इमेज, छोटे, लूपिंग एनिमेशन हैं जोकि फीलिंग्स, प्रतिक्रियाओं और भावनाओं को काफ़ी अच्छे तरीके से व्यक्त कर सकते हैं। साथ ही वे सोशल मीडिया पर संचार का एक काफी लोकप्रिय रूप बन गए हैं, और इंस्टाग्राम के नए जीआईएफ इन कमेंट फीचर इस योजना को ऐप के यूजर्स के लिए लाते हैं।




इस नई सुविधा का उपयोग करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को बस एक इंस्टाग्राम पोस्ट पर "add comment" बटन पर टैप करना होगा और फिर इसके बाद ऐप की व्यापक लाइब्रेरी से GIF को खोजने और चुनने के लिए GIF बटन पर टैप करना होगा। अब उपयोगकर्ता ट्रेंडिंग जीआईएफ को ब्राउज़ और चुन सकते हैं, साथ ही अपने कमेंट से मेल खाने वाले विशिष्ट जीआईएफ को खोजने के लिए सर्च बार का उपयोग कर सकते हैं। बता दे कि यह सुविधा वर्तमान में दुनिया भर के चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही है, इसलिए आपको इस सुविधा का उपयोग करने के लिए थोड़ा सा इंतजार करना पड़ सकता है।

आपको बता दे की यह सुविधा Instagram के कमेंट अनुभाग में एक नई परत जोड़ती है, जिससे यूजर अधिक मजेदार, रचनात्मक तरीके से पोस्ट कर सकते है और अन्य उपयोगकर्ताओं के साथ जुड़ सकते हैं। उदाहरण के लिए, एक उपयोगकर्ता अब किसी पोस्ट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करने के लिए GIF का उपयोग कर सकते हैं, इसके साथ ही बातचीत में कुछ हास्य जोड़ सकते हैं, या अपने कमेंट को अलग भी दिखा सकते हैं।




बता दे कि कॉमेंट्स में जीआईएफ की अनुमति देने के अलावा, इंस्टाग्राम ने टेलीग्राम पर चैनलों के विचार के समान इंस्टाग्राम चैनल्स नामक एक और नई सुविधा भी शुरू की है। बता दे यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को बड़े दर्शकों के साथ सामग्री बनाने, जुड़ने और शेयर करने की अनुमति देती है। साथ ही यह सुविधा भी धीमी गति से जारी की जा रही है और जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध होगी।

Next Story