तकनीकी

JIO ने फिर दी करोड़ों ग्राहकों को खुशखबरी

Shiv Kumar Mishra
30 Oct 2023 8:56 AM GMT
JIO ने फिर दी करोड़ों ग्राहकों को खुशखबरी
x
Jio again gave good news to crores of customers

Reliance Jio ने दी खुशखबरी, 5G मिलेगा सबसे सस्ता, एयरटेल, वोडाफोन को तगड़ा झटका! जी हां। जियो ने करोड़ों ग्राहकों को एक शानदार खुशखबरी दे दी है। कंपनी का कहना है कि भले ही इस समय मार्केट में 5G आ गया है, लेकिन हम किसी भी तरह से अपने प्लान्स को महंगा नहीं करेंगे। हमारे लिए ग्राहकों से बड़ा कोई नहीं है। उनके अनुभव को अच्छा करने के लिए हम अपनी सर्विस को अच्छा करते रहेंगे। ये बयान कंपनी की तरफ से तब आया है जब दूसरी कंपनियां एयरटेल, वोडाफोन प्लान महंगा करने पर विचार कर रहीं हैं। लेकिन JIO के मना करने के बाद अब इन कंपनियों को झटका लगना तय है।

साल 2016 वाली प्लानिंग पर है फोकस

JIO ने साल 2016 में इसी प्लान के साथ सभी कंपनियों को झटका दिया था। सस्ते प्लान के साथ एंट्री करके कमाल की सर्विस दी थी। कंपनी का कहना है कि, ‘अभी भी हम इसी प्लान के साथ अपने ग्राहकों के बीच में हैं। सबसे सस्ता 5G भी जिओ की तरफ से दिया जा रहा है। साथ में उन 240 मिलियन लोगों को भी अपने साथ जोड़ने हैं जो अभी भी दूसरी कंपनियों के 2G नेटवर्क पर काम कर रहे हैं। उम्मीद है कि हम आने वाले कुछ ही समय में अपने इस टारगेट को भी अचीव कर लेंगे। इसलिए हम अपने प्लान्स में कोई भी चेंज नहीं कर रहे हैं।

JIO का चल रहा है सिक्का

आपको बताते चलें कि आज जियो टेलिकॉम सेक्टर में सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है। सिर्फ 7 साल पुरानी कंपनी सभी पर भारी पड़ गई। ट्राई की कस्टमर रिपोर्ट की बात करें तो अप्रैल 2023 तक भारत में 850.94 मिलियन लोग वायरलैस और वायर हैंडसेट का यूज कर रहे हैं। जिसमें जियो ने 32 फीसदी के साथ नंबर 1 का स्थान पक्का किया है। वहीं ब्रॉडबैंड के मामले में जियो का शेयर 51.93 है। यानी पैसे कम लेकर भी जिओ अपने ग्राहकों को कमाल की सर्विस दे रहा है।

Next Story