लाइफ स्टाइल

कावासाकी लॉन्च कर रही है अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक, जानिए फीचर्स के बारे में

Satyapal Singh Kaushik
18 Jun 2022 3:30 AM GMT
कावासाकी लॉन्च कर रही है अपनी नई स्पोर्ट्स बाइक, जानिए फीचर्स के बारे में
x
पुराने माडल पर मिलेगी 70 हजार की छूट

जापानी प्रीमियम टू व्हीलर निर्माता कंपनी Kawasaki जल्द ही भारतीय बाजार में नई स्पोर्ट्स बाइक लॉन्च करने जा रही है. कंपनी जल्द ही Versys 650 को नए अपडेट्स के साथ लॉन्च करने की घोषणा कर सकती है. यहां पर आपको बता दें कि कंपनी वर्तमान में मौजूद Versys 650 वैरिएंट पर भारी छूट दे रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस अपकमिंग बाइक को इसी महीने के आखिरी में लॉन्च किया जा सकता है. माना जा रहा है इस अपकमिंग मॉडल Versys 650 की कीमत वर्तमान में मौजूद मॉडल की अपेक्षा लगभग 50,000 रुपये अधिक हो सकती है. इसके अलावा बाइक को कुछ नए फीचर्स जैसे-फोर-वे एडजस्टेबल विंडस्क्रीन, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ एक टीएफटी डिस्प्ले और दो-स्तरीय ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ भी अपडेट किया जाएगा.

जानिए फीचर्स और इंजन

मिलेगा पॉवरफुल इंजन- इंजन की बात करें तो इसमें आपको वही 649cc, पैरेलल-ट्विन इंजन देखने को मिलेगा. यह इंजन 66bhp की अधिकतम शक्ति और 61Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. कलर ऑप्शन्स की बात करें तो इस अपकमिंग मोटरसाइकिल में नए कलर ऑप्शन भी दिए गए हैं.

यह है खासियत- New Versys 650 बाइक में 17-इंच के एलॉय व्हील व आगे की तरफ एक अपसाइड-डाउन फोर्क और पीछे एक मोनोशॉक का प्रयोग किया गया है. इसके साथ ही दोनों टायरों में डिस्क ब्रेक मिल जाएंगे. इसके अलावा प्रमुख रूप से डुअल-पॉड हेडलैंप सेटअप, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 21-लीटर फ्यूल टैंक और एक एडजस्टेबल विंडस्क्रीन दिया है गया है.

पुराने माडल पर मिल रही है 70 हजार की छूट

पुराने मॉडल पर 70 हजार की छूट- यहां पर आपको बता दें कि वर्तमान में बिक्री के लिए बाजार में मौजूद Versys 650 पुराने मॉडल की कीमत 7.15 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. वहीं नये Versys 650 की कीमत 7.50 से 7.60 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच होने का अनुमान है. कंपनी पुराने मॉडल पर 70,000 रुपये के स्पेशल डिस्काउंट दे रही है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story