लाइफ स्टाइल

लावा ने पेश किया कम दाम में आईफोन जैसा दिखने वाला स्मार्टफोन,जानिए कैसा है फीचर्स

Satyapal Singh Kaushik
7 July 2022 9:00 AM GMT
लावा ने पेश किया कम दाम में आईफोन जैसा दिखने वाला स्मार्टफोन,जानिए कैसा है फीचर्स
x
फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ USB Type-C चार्जिंग पोर्ट भी है। Lava Blaze  का बैक पैनल ग्लास का है।

काफी दिनों बाद लावा ने एक दमदार फोन लॉन्च किया है । Lava Blaze नाम के इस स्मार्टफोन के रियर कैमरे सेटअप की डिजाइन आईफोन जैसी है। फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा इसमें फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ USB Type-C चार्जिंग पोर्ट भी है। Lava Blaze का बैक पैनल ग्लास का है। कंपनी के दावे के मुताबिक ग्लास बैक पैनल के साथ इस सेगमेंट में आने वाला यह पहला फोन है।

आइए जानते हैं फोन की कीमत और फीचर्स के बारे में

लावा के इस पोन में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है। इसके अलावा इसमें मीडियाटेक हीलियो Helio A22 प्रोसेसर है। फोन में एंड्रॉयड 12 है। LAVA Blaze के साथ 3 जीबी रैम के साथ 64 जीबी की स्टोरेज मिलेगी जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकेगा।

LAVA Blaze में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें प्राइमरी लेंस 13 मेगापिक्सल का है। दूसरा लेंस 8 मेगापिक्सल का और तीसरा लेंस एआई सेंसर है। फोन में सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। Lava Blaze में 5000mAh की बैटरी है जिसके साथ 10W की टाईप-सी चार्जिंग है। इसके साथ दो साल तक सिक्योरिटी अपडेट मिलेगा और एक साल की वारंटी मिलेगी। फोन के साथ 100 दिनों की फ्री स्क्रीन रिप्लेसमेंट की सुविधा मिलेगी।

जानिए कीमत

Lava Blaze की कीमत 8,699 रुपये रखी गई है। फोन की बिक्री 14 जुलाई से फ्लिपकार्ट, लावा के ऑनलाइन स्टोर और तमाम रिटेल स्टोर से शुरू होगी। 14 जुलाई तक फोन के लिए प्री-बुकिंग की जा सकेगी। प्री-बुक करने वाले पहले 1,000 ग्राहकों को Lava Probuds 21 मुफ्त में मिलेगा।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story