लाइफ स्टाइल

दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना

Gaurav Maruti
1 May 2022 7:21 PM GMT
दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश की संभावना
x


नई दिल्ली: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, रविवार को दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है, जो चिलचिलाती गर्मी से राहत की जरूरत है। राष्ट्रीय राजधानी के निवासियों की रविवार की सुबह सुखद रही, सफदरजंग वेधशाला में सुबह नौ बजे 30 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान दर्ज किया गया।

सुबह 8 बजे आईएमडी के नाउकास्ट ने उत्तर-पूर्व, दक्षिण-पूर्व और दक्षिण-पश्चिम एनसीआर के लिए 30-40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाओं के साथ हल्की बारिश का अनुमान लगाया है Nowcast एक भविष्यवाणी है जो अगले तीन घंटों के लिए और दिल्ली शहरी मौसम विज्ञान सेवाओं के हिस्से के रूप में मान्य है। यह हर तीन घंटे में जारी किया जाता है।

शनिवार को, आईएमडी ने कहा कि न केवल दिल्ली-एनसीआर के लिए, बल्कि 1 मई के बाद उत्तर पश्चिमी मैदानी इलाकों के लिए भीषण गर्मी से कुछ राहत मिलेगी, क्योंकि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में बारिश लाएगा। यह दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी मैदानी इलाकों के सूखे इलाकों में भी महत्वपूर्ण वर्षा लाने की संभावना है, जहां पिछली बार 25 फरवरी को बारिश दर्ज की गई थी।

Gaurav Maruti

Gaurav Maruti

    Next Story