लाइफ स्टाइल

बड़ी खबर: अब Whatsapp पर भी मिलेगा ट्रेनों का Live स्टेटस, ऐसे करें मालुम

Vikas Kumar
29 Nov 2017 5:57 AM GMT
बड़ी खबर: अब Whatsapp पर भी मिलेगा ट्रेनों का Live स्टेटस, ऐसे करें मालुम
x
अब आप घर बैठे अपने Whatsapp के जरिए ट्रेनों का Live स्टेटस मालुम कर सकते है। अब आपको ट्रेन के बारे में जानकारी लेने के लिए रेलवे के पूछताछ नंबर 139 पर फोन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी...

नई दिल्ली : वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी, हम जब भी कभी ट्रेन से सफर करते है तो हमारे मन में बार-बार एक ही सवाल आता है कि क्या ट्रेन समय पर चल रही है या नहीं, कहीं ट्रेन लेट तो नहीं। सर्दियों के मौसम में कोहरे की वजह से होने वाली देरी का भी अंदाजा नहीं लगता। इससे यात्रियों को काफी परेशानी होती है।

ट्रेन लेट की वजह से स्टेशन पर भी भीड़ जमा होती है लेकिन अब आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है। अब आप घर बैठे अपने वॉट्सऐप ऐप के जरिए भी ट्रेनों का Live स्टेटस मालुम कर सकेंगे। अब आपको ट्रेन के बारे में जानकारी लेने के लिए रेलवे के पूछताछ नंबर 139 पर फोन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

अब आप अपने वॉट्सएप का इस्तेमाल कर ट्रेनों की ताजा जानकारी ले सकते हैं। वॉट्सऐप पर ट्रेन की ताजा जानकारी हासिल करने के लिए आपको केवल ट्रेन का नंबर डालना होगा, जिसके कुछ ही देर में ट्रेन से जुड़ी जानकारी मिल जाएगी।

इसके लिए आपको अपने फोन से 7349389104 नंबर को सेव करना होगा। इसे उस स्थान के नाम से सेव करना होगा जिससे उस ट्रेन को चलना है। इसके बाद आप किसी भी ट्रेन का नंबर इस नंबर पर सेंड कर उसके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। आपको ट्रेन की अपटेड स्थिति आसानी से इस नंबर से मिल जाएगी।

आपको बता दें रेलवे ने राजधानी-शताब्दी के लिए SMS सेवा भी शुरू की है, इसके तहत राजधानी और शताब्दी के यात्रियों के लिए मोबाइल पर SMS भेजकर ट्रेन के लेट होने की जानकारी दी जाती है। ये सुविधा इसी महीने से शुरू हुई है। अभी तक 23 जोड़ी राजधानी व 26 जोड़ी शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को यह खास सुविधा दी जा रही है।

WhatsApp लाया ट्विटर जैसा नया फीचर, आपने देखा क्या?

WhatsApp की टक्कर में Paytm ने लाया खास चैटिंग फीचर, जानिए क्या है खूबियां



Next Story