तकनीकी

AI पर चलती है माइनस जीरो zPod, लोग कहते हैं 'भारत की टेस्ला कार'

Anshika
7 Jun 2023 5:22 PM GMT
AI पर चलती है माइनस जीरो zPod, लोग कहते हैं भारत की टेस्ला कार
x

बेंगलुरु की स्टार्ट अप कंपनी माइनस जीरो ने सेल्फ ड्राइविंग कार माइनस जीरो जेडपॉड का अनावरण किया। यह संभवत: देश की पहली सेल्फ ड्राइविंग कार है।

बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी माइनस जीरो ने सेल्फ ड्राइविंग कार माइनस जीरो जेडपॉड का अनावरण किया है। यह संभवत: देश की पहली सेल्फ ड्राइविंग कार है। कार में सभी फ्यूचरिस्टिक उन्नत विशेषताएं हैं। इसे डुअल टोन ब्लैक और ग्रे कलर में बनाया गया है।

मल्टी-कैमरा तकनीक का उपयोग

माइनस ज़ीरो zPod LiDAR के बजाय मल्टी-कैमरा तकनीक का उपयोग करता है। यह कार सेल्फ ड्राइविंग का शानदार अनुभव देगी। कार में 6 कैमरे लगे हैं। यह एक 4 सीटर केबिन कार है और इसे चलाने के लिए कोई कंट्रोल नहीं है।

ऐ कार का नियंत्रण

नेचर इंस्पायर्ड एआई (एनआईए) कार को नियंत्रित करती है, जो कैमरों से रियल टाइम डेटा लेने के बाद अपने आप चलने का फैसला लेती है। कंपनी ने इसकी कीमत, लॉन्च के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। अनुमान है कि जल्द ही कंपनी माइनस जीरो जेडपॉड का प्रोडक्शन शुरू कर देगी और यह लोगों के लिए बाजार में उपलब्ध होगा।

इस कार को एक इवेंट में शोकेस किया गया है

लोग इसकी तुलना टेस्ला की कारों से कर रहे हैं। इसे 'भारत का टेस्ला' कहा जा रहा है। कार में एक मल्टी-कैमरा सिस्टम है जो इसे आसपास चल रही चीजों के बारे में सचेत करता है। फिलहाल कंपनी ने एक इवेंट में इस कार को शोकेस किया है।

कंपनी ने इसकी कीमत, लॉन्च के बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की है। अनुमान है कि जल्द ही कंपनी माइनस जीरो जेडपॉड का प्रोडक्शन शुरू कर देगी और यह लोगों के लिए बाजार में उपलब्ध होगा.

बेंगलुरु की स्टार्ट अप कंपनी माइनस जीरो ने सेल्फ ड्राइविंग कार माइनस जीरो जेडपॉड का अनावरण किया। यह संभवत: देश की पहली सेल्फ ड्राइविंग कार है।बेंगलुरु बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी माइनस जीरो ने सेल्फ ड्राइविंग कार माइनस जीरो जेडपॉड का अनावरण किया है। यह संभवत: देश की पहली सेल्फ ड्राइविंग कार है। कार में सभी फ्यूचरिस्टिक उन्नत विशेषताएं हैं। इसे डुअल टोन ब्लैक और ग्रे कलर में बनाया गया है।

Next Story