लाइफ स्टाइल

अब आप व्हाट्सएप पर एक बार में भेज सकते हैं, 100 फोटो और वीडियो

Anshika
17 Feb 2023 7:58 AM GMT
अब आप व्हाट्सएप पर एक बार में भेज सकते हैं, 100 फोटो और वीडियो
x
एंड्रॉइड यूजर्स के लिए व्हाट्सएप ने एक नया फीचर रोल आउट किया है, साथ ही आईओएस यूजर्स को भी ये फीचर जल्द ही यह मिलेगा। व्हाट्सएप ने एक नया फीचर भी जोड़ा है। जोकि यूजर को फाइल्स में कैप्शन जोड़ने की अनुमति देता है।

What's app। अगर आप भी व्हाट्सएप पर 30 से अधिक तस्वीरें नहीं भेज पाने से थक गए हैं? तो आपके लिए एक अच्छी खबर है, आपको बता दे कि व्हाट्सएप मैसेजिंग ऐप अब आपको 100 से अधिक फोटो और वीडियो भेजने की सुविधा देगा ।

बता दे कि पहले आप व्हाट्सऐप में एक बार में अधिक से अधिक 30 फोटो और वीडियो भेज सकते थे। लेकिन हाल ही में व्हाट्सएप ने अब एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया फीचर शुरू कर दिया है। ये नया अपडेट, एंड्रॉइड मॉडल 2.22.24.73 के लिए व्हाट्सएप ने फाइल्स सीमा को 100 तक बढ़ा दिया है, जिससे यूजर को एक साथ अधिक मीडिया फाइल्स शेयर करने की सुविधा मिलती है।



इस बढ़ी हुई सीमा के साथ ही व्हाट्सएप ने एक नई सुविधा को भी जोड़ा है, जोकि यूजर को फाइलों में कैप्शन जोड़ने की भी अनुमति देती है। पहले, यूजर के पास सिर्फ फ़ोटो और वीडियो के लिए कैप्शन लिखने का विकल्प था, लेकिन अब वे पर्सनल और ग्रुप चैट में शेयर की गई फाइलों में कैप्शन जोड़ सकते हैं। इसके साथ ही व्हाट्सऐप ने ग्रुप सब्जेक्ट्स और डिस्क्रिप्शन के लिए कैरेक्टर लिमिट को भी बढ़ा दिया है। ताकि यूज़र्स को अपने ग्रुप्स को बेहतर तरीके से समझाने में मदद मिल सके। हालाँकि कंपनी ने अभी नई सीमा निर्दिष्ट नहीं की है, यह ग्रुप विषयों के लिए 25 वर्णों की पिछली सीमा और विवरण के लिए 512 वर्णों से अधिक होने की उम्मीद है।




बता दे कि ये नई सुविधाएँ वर्तमान में केवल Android के लिए व्हाट्सएप पर उपलब्ध हैं, जल्द ही कंपनी उन्हें iOS के लिए भी पेश कर सकती है। व्हाट्सएप बिजनेस के लिए व्हाट्सएप पर बीटा टेस्टर्स के एक चयनित समूह के साथ "केप्ट मैसेज" नामक एक फीचर का परीक्षण कर रहा है। बता दे कि यह सुविधा यूजर को गायब होने वाले संदेशों को रखने की अनुमति देगी, और व्हाट्सएप आईओएस पर ट्रांसक्रिप्शन का भी परीक्षण कर रहा है। इसके अतिरिक्त, पिछले साल हो व्हाट्सएप ने फ़ाइल की सीमा को 100MB की सीमा से बढ़ाकर 2GB कर दिया था, लेकिन यह सुविधा भी अभी तक iOS के लिए व्हाट्सएप में पेश नहीं की गई है।

साथ ही उम्मीद है कि इन नए फीचर्स से यूजर्स के लिए WhatsApp पर मीडिया और डॉक्युमेंट्स शेयर करना काफ़ी आसान हो जाएगा। फ़ोटो और वीडियो की बढ़ी हुई सीमा के साथ, यूजर अब एक संदेश में अधिक सामग्री शेयर कर सकते हैं, जिससे कई संदेशों की आवश्यकता भी कम हो जाती है। फाइल्स पर कैप्शन की नई सुविधा उपयोगकर्ताओं के लिए उनके द्वारा शेयर की जाने वाली फ़ाइलों में संदर्भ जोड़ना भी आसान बनाएगी और अंत में, समूह विषयों और विवरणों के लिए वर्ण सीमा का विस्तार यूजर को अपने समूहों का बेहतर बनाने में मदद करेगा, जिससे रुचि के समूहों को ढूंढना और उनमें शामिल होना आसान हो काफी जाएगा।

Next Story