लाइफ स्टाइल

OPPO लाने वाली है अपना दमदार फोल्डेबल स्मार्टफोन,Find N जैसा होगा माडल

Satyapal Singh Kaushik
5 July 2022 4:45 AM GMT
OPPO लाने वाली है अपना दमदार फोल्डेबल स्मार्टफोन,Find N जैसा होगा माडल
x
ओप्पो का दूसरा फोल्डेबल फोन Oppo Find N जैसा हो सकता है. इसी वजह से कंपनी इसका नाम Oppo Find N2 रख सकती है।

ओप्पो अपने कैमरे के लिए प्रसिद्ध है, अच्छा कैमरा होने की वजह से ओप्पो की मांग हमेशा रहती है। अब ओप्पो अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लाने जा रहा है जो जबरदस्त फीचर से लैश है।

रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार, कंपनी एक नहीं बल्कि दो फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. बता दें कि कंपनी ने पिछले साल अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Oppo Find N मार्केट में पेश किया था।

दो फोल्डेबल फोन लॉन्च कर सकता है ओप्पो

रिपोर्ट के मुताबिक, OPPO जिन दो नए फोल्डेबल स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है, उन दोनों के ही डिजाईन अलग अलग होने वाले हैं. इनमें से एक फोन का क्लैमशेल डिजाइन और दूसरे फोन का फोल्ड डिजाईन (किताब जैसा) होगा. क्लैमशेल डिजाईन वाला स्मार्टफोन Samsung Galaxy Z Flip जैसा होने का अनुमान है, तो वहीं दूसरे स्मार्टफोन का डिजाईन Oppo Find N जैसा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

ओप्पो के इन दोनो फोल्डेबल स्मार्टफोन्स में से किसी एक का कोडनेम Dragonfly है. हालांकि कंपनी ने दोनों ही स्मार्टफोन के नाम या तो अभी तय ही नहीं किये हैं या उनका आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया है. इसके अलावा, मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से फोन के डिजाईन के साथ साथ फीचर्स भी सामने आए हैं. आइए इन लीक फीचर्स के बारे में जानते हैं।

संभावित फीचर्स

ओप्पो के क्लैमशेल डिजाईन स्मार्टफोन में 120 Hz का रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है. पिछले फोल्डेबल स्मार्टफोन को ध्यान में रखते हुए कंपनी इस मोबाइल की मोटाई को कम कर सकती है. कहा जा रहा है कि ओप्पो का दूसरा फोल्डेबल फोन Oppo Find N जैसा हो सकता है. इसी वजह से कंपनी इसका नाम Oppo Find N2 रख सकती है. इस फोन में भी 120 Hz का रिफ्रेश रेट दिया जा सकता है. कंपनी इसका वजन और मोटाई कम रख सकती है. यहां यह स्पष्ट कर दें कि Oppo का पिछला फोल्डेबल स्मार्टफोन Find N भारत में लांच नहीं हुआ था, लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस बार ये नए स्मार्टफोन भारत में भी लांच कर सकती है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story