तकनीकी

10 लाख रुपये से सस्ती ये पांच 7 सीटर कारें, जो आप ला सकते है दीपावली पर घर

Shiv Kumar Mishra
27 Oct 2023 5:47 AM GMT
10 लाख रुपये से सस्ती ये पांच 7 सीटर कारें, जो आप ला सकते है दीपावली पर घर
x
These five 7 seater cars are cheaper than Rs 10 lakh, which you can bring home on Diwali.

इस दीवाली नई कार खरीदने वालों की संख्या काफी बढ़ रही है और ऐसे भी लोग हैं, जो कि 5 सीटर की बजाय कम दाम में 7 सीटर गाड़ी खरीदने की कोशिश में है। आप भी अगर अपने लिए सस्ती और अच्छी 7 सीटर गाड़ी लेने का मन बना रहे हैं, लेकिन कनफ्यूज हैं कि आखिरकार कम दाम में कौन सी अच्छी गाड़ी मिलेगी, तो हम आपकी परेशानी दूर करने आ गए हैं। आपको 10 लाख रुपये तक के बजट में 5 अच्छी 7 सीटर गाड़ियों के ऑप्शन मिल जाएंगे, जो न केवल देखने में अच्छे हैं, बल्कि इनमें खूबियां भी खूब है। ये सस्ती 7 सीटर कारें मारुति सुजुकी और रेनो के साथ ही महिंद्रा एंड महिंद्रा कंपनियों की हैं।

महिंद्रा बोलेरो नियो


महिंद्रा बोलेरो नियो की एक्स शोरूम प्राइस 9.64 लाख रुपये से शुरू होती है। फीचर्स और माइलेज के मामले में यह कॉम्पैक्ट एसयूवी काफी शानदार है।

​महिंद्रा बोलेरो​


महिंद्रा की सबसे सस्ती कार बोलेरो 7 सीटर ऑप्शन के साथ आती है और इसकी एक्स शोरूम प्राइस 9.79 लाख रुपये से शुरू होती है। बोलेरो और बोलेरो नियो की हर महीने हजारों यूनिट बिकती है। लुक और फीचर्स के साथ ही स्पेस के मामले में भी महिंद्रा बोलेरो काफी जबरदस्त है।

7 लाख से सस्ती 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग वाली एमपीवी रेनो ट्राइबर


आपको 10 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में एक बेहद सस्ती 7 सीटर रेनो ट्राइबर भी मिल जाएगी, जो कि ग्लोबल एनकैप से 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग प्राप्त कर चुकी है। रेनो ट्राइबर की एक्स शोरूम प्राइस 6.33 लाख रुपये से लेकर 8.97 लाख रुपये तक है।

मारुति सुजुकी अर्टिगा सबसे ज्यादा बिकती है


10 लाख रुपये तक की कीमत में जिस 7 सीटर कार की सबसे ज्यादा बिक्री होती है, उनमें मारुति सुजुकी अर्टिगा पहले स्थान पर है। अर्टिगा की एक्स शोरूम प्राइस 8.64 लाख रुपये से शुरू होती है। यह एमपीवी माइलेज में भी अच्छी है।

मारुति सुजुकी ईको


मारुति सुजुकी ईको भारत की सबसे सस्ती 7 सीटर कार है, जिसकी एक्स शोरूम प्राइस 5.56 लाख रुपये से शुरू होती है। ईको बिक्री के मामले में बेहद निरंतर है और इसकी लगभग 10 हजार यूनिट हर महीने बिकती है। यह 7 सीटर कार पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन में है।

Next Story