लाइफ स्टाइल

बिना डीजल-पेट्रोल के 500 KM चलेगी हुंडई की यह कार, इस दिन होगी पेश

Vikas Kumar
16 Feb 2018 9:41 AM GMT
बिना डीजल-पेट्रोल के 500 KM चलेगी हुंडई की यह कार, इस दिन होगी पेश
x
कोरियाई कंपनी हुंडई (Hyundai) अपनी एक नई कार पेश करने वाली है। हुंडई की ये कार बिना पेट्रोल-डीजल के 470 से 500 किलोमीटर चलेगी।

नई दिल्ली : कोरियाई कंपनी हुंडई (Hyundai) अपनी एक नई इलेक्ट्रिक कार पेश करने वाली है। कंपनी की इस कार का नाम Kona इलेक्ट्रिक SUV है। फिलहाल कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक कार की कीमतों का खुलासा नहीं किया है।

कंपनी ने पिछले साल इस कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से पर्दा उठाया था। ऐसा बताया जा रहा है हुंडई की नई Kona कॉम्पैक्ट SUV को 2018 के मध्य में लॉन्च किया जाएगा। यह कार बिना पेट्रोल-डीजल के चलेगी। अमेरिका में लॉन्च के साथ ही इसकी कीमतें सामने आएंगी।

ऐसा कहा जा रहा है कंपनी इस कार को इस साल के मध्य तक यूनाइटेड स्टेट में लांच करेगी। इस कार को तीन वर्जन में लांच की जाएगी। पहला इलेक्ट्रिक, दूसरा पेट्रोल और तीसरा डीजल वेरिएंट है। जानिए हुंडई की इस कार की खासियत।

इस कार की खासियत की बात करें तो हुंडई की Kona इलेक्ट्रिक SUV को फुल चार्ज करने पर 470-500 किलोमीटर चलेगी। हुंडई की इस कार में 40kWh और 60kWh की बैटरी लगी होगी।

इसके अलावा, हुंडई की Kona SUV पेट्रोल और डीजल इंजन में भी लॉन्च होगी। इस कार का पेट्रोल इंजन 147bhp का पावर जेनरेट करेगा। जबकि इसका डीजल इंजन 175bhp का पावर जेनरेट करेगा।

हाल में हुंडई का Kona आयरन मैन एडिशन सामने आया था, जो कि विजुअल्स के मामले में रेगुलर मॉडल से बिलकुल अलग था। ऐसा उम्मीद है की यह कार अगले साल तक लांच कर दी जाएगी।

Next Story