लाइफ स्टाइल

Tork ने अपने इलेक्ट्रिक बाइक Kratos-R को लॉन्च कर दिया है,जानिए कीमत और फीचर्स

Satyapal Singh Kaushik
23 July 2022 5:45 AM GMT
Tork ने अपने इलेक्ट्रिक बाइक Kratos-R को लॉन्च कर दिया है,जानिए कीमत और फीचर्स
x
Kratos IDC टेस्ट के अनुसार, मैक्सिमम 180 km की रेंज देने में सक्षम है।

Tork ने अपनी इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल (Electric motorcycle in India) - Kratos-R की भारत में डिलीवरी शुरू कर दी है। कंपनी ने डिलीवरी के लिए एक मेगा इवेंट आयोजित किया था। सोशल मीडिया का रुख करते हुए Tork ने यह भी बताया कि पहले दिन कंपनी ने 20 से ज्यादा इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को डिलीवर किया। Tork ने Kratos और Kratos-R इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया था, जिनमें से बाद वाली ज्यादा प्रीमियम और पावरफुल है। यह इलेक्ट्रिक बाइक सिंगल चार्ज में 120 km की रेंज देती है और इसकी टॉप स्पीड 100 kmph है। इलेक्ट्रिक बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से बुक किया जा सकता है। Tork ने शुक्रवार को Kratos-R की डिलीवरी शुरू की। कंपनी ने ट्वीट के जरिए बताया कि पहले दिन में 20 से ज्यादा इलेक्ट्रिक बाइक को ग्राहकों को सौंपा गया है। ट्वीट में एक वीडियो भी है, जिसमें इस इवेंट की झलकियां दिखाई गई हैं।

जानिए स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो Tork Kratos और Kratos R में पावर के मामले में मामूली अतर हैं। जहां एक ओर Kratos में 7.5 KW की मैक्सिमम पावर और 28 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने वाली इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है। वहीं, दूसरी ओर Kratos R में 9.0 KW की मैक्सिमम पावर और 38 NM का पीक टॉर्क जनरेट करने वाली मोटर इस्तेमाल की गई है। स्टैंडर्ड मॉडल की मैक्सिमम स्पीड 100 kmph है, लेकिन प्रीमियम मॉडल 105 kmph की मैक्सिमम स्पीड तक पहुंच सकता है। इसके अलावा, 0-40 kmph की स्पीड हासिल करने में Kratos को 4 सेकंड लगते हैं और कंपनी के दावे अनुसार, Kratos R इतनी स्पीड 3.5 सेकंड में हासिल कर सकती है।

रेंज के मामले में दोनों मॉडल एक समान हैं। दोनों इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल मॉडल IDC टेस्ट के अनुसार, मैक्सिमम 180 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम हैं और कंपनी के अनुसार, इनकी रियल रेंज 120 किलोमीटर है।

जानिए कीमत

Tork Kratos की भारत में कीमत 1,92,499 रुपये (ex-showroom) है। वहीं, Kratos R की भारत में कीमत 2,07,499 रुपये (ex-showroom) है। FAME II सब्सिडी और राज्यों द्वारा दी जाने वाली सब्सिडी के बाद इसकी इफेक्टिव कीमत अलग-अलग होगी। उदाहरण के लिए दिल्ली में इसकी ऑन-रोड कीमत सबसे कम, यानी Kratos की कीमत 1,02,499 रुपये और Kratos R की कीमत 1,17,499 रुपये होगी। ग्राहक इसे कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए मात्र 999 रुपये में बुक कर सकते हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story