लाइफ स्टाइल

पेट्रोल इंजन के साथ आया टोयोटा का नया मॉडल, जानिए कीमत और फीचर

Shiv Kumar Mishra
2 Sep 2022 6:43 AM GMT
पेट्रोल इंजन के साथ आया टोयोटा का नया मॉडल,  जानिए कीमत और फीचर
x

नई दिल्ली. टोयोटा ने हाल ही में घोषणा की थी कि कंपनी ने इनोवा क्रिस्टा डीजल के लिए अस्थायी रूप से ऑर्डर लेना बंद कर दिया है. अब कंपनी ने पेट्रोल जीएक्स ट्रिम के आधार पर एक लिमिटेड एडिशन मॉडल पेश किया है. नया टोयोटा इनोवा क्रिस्टा लिमिटेड एडिशन (Toyota Innova Crysta Limited Edition) दो ट्रिम्स में उपलब्ध होगा. मैनुअल मॉडल के लिए 17.45 लाख रुपये और ऑटोमैटिक के लिए 19.02 लाख रुपये कीमत तय की गई है, दोनों कीमतें एक्स-शोरूम हैं.

डीजल वेरियंट के लिए बुकिंग बंद

टोयोटा ने इस सप्ताह की शुरुआत में डीजल इनोवा क्रिस्टा के लिए बुकिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी थी और अब लिमिटेड एडिशन मॉडल के लॉन्च के साथ, डीलर्स को कोशिश है कि ग्राहक पेट्रोल मॉडल खरीदें. यह मॉडल 45 दिनों के अंदर डिलिवर कर दिया जाएगा.

जल्द मिलेगी डिलिवरी

उन ग्राहकों के लिए जिन्होंने एमपीवी के डीजल मॉडल्स बुक किए हैं, टोयोटा ने आश्वासन दिया है कि उन्हें जल्द से जल्द डिलिवरी मिल जाएगी. हालांकि कंपनी ने इस बारे में कोई टाइमलाइन नहीं दी है. कंपनी इस साल नवंबर में इनोवा हाइक्रॉस का अनावरण करने के लिए तैयार है, जो एक हाइब्रिड एमपीवी होगी. इनोवा हाइक्रॉस क्रिस्टा के विपरीत एक मोनोकॉक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी, जिसमें लैडर फ्रेम चेसिस का इस्तेमाल किया जाएगा. जब 2023 में यह मॉडल लॉन्च किया जाएगा तो इसे वर्तमान-जनरेशन इनोवा क्रिस्टा के साथ सेल किए जाने की संभावना है.

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस, हाल ही में अनावरण किए गए अर्बन क्रूजर हाइडर के समान, एक हाइब्रिड पावरट्रेन को सपोर्ट करेगी, लेकिन 3 सिलेंडर 1.5-लीटर इंजन का उपयोग करने के बजाय, कंपनी सबसे अधिक 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन की पेशकश करेगी. आने वाली टोयोटा इनोवा हाइडर भी क्रिस्टा से लंबी होगी, जो बेहतर इंटीरियर रूम और अपडेटेड सेफ्टी फीचर्स पेश करेगी.

साभार न्यूज 18

Next Story