लाइफ स्टाइल

Twitter Blue Tick: ट्विटर से हटेगा 'ब्लू टिक', एलन मस्क का बड़ा ऐलान, जानें- क्या है वजह?

Arun Mishra
14 Dec 2022 8:15 AM GMT
Twitter Blue Tick: ट्विटर से हटेगा ब्लू टिक, एलन मस्क का बड़ा ऐलान, जानें- क्या है वजह?
x
एलन मस्क ने ऐलान करते हुए कहा कि सभी ट्विटर यूजर्स का ब्लू टिक जल्द खत्म हो जाएगा.

Twitter Blue Tick: एलन मस्क ने ऐलान करते हुए कहा कि सभी ट्विटर यूजर्स का ब्लू टिक जल्द खत्म हो जाएगा. इसके बारे में उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी है. हाल ही में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर को फिर से लॉन्च किया गया है. ऐसे में ट्विटर ब्लू टिक लेने के लिए यूजर्स को पेमेंट करना होगा. पहले ट्विटर पर ब्लू टिक केवल जर्नलिस्ट, पॉलिटिकल फीगर, सेलिब्रिटी और दूसरे लोगों को दिया जाता था. अब पहले से वेरिफाइड सभी अकाउंट्स का ब्लू टिक हट जाएगा. एक ट्वीट के रिप्लाई में उन्होंने लिखा कि कुछ महीने में सभी लीगेसी ब्लू चेक को हटा लिया जाएगा.

Elon Musk ने ऐलान करते हुए कहा कि सभी ट्विटर यूजर्स का ब्लू टिक जल्द खत्म हो जाएगा. इसके बारे में उन्होंने ट्वीट करके जानकारी दी है. हाल ही में ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन फीचर को फिर से लॉन्च किया गया है. ऐसे में ट्विटर ब्लू टिक लेने के लिए यूजर्स को पेमेंट करना होगा. पहले ट्विटर पर ब्लू टिक केवल जर्नलिस्ट, पॉलिटिकल फीगर, सेलिब्रिटी और दूसरे लोगों को दिया जाता था. अब पहले से वेरिफाइड सभी अकाउंट्स का ब्लू टिक हट जाएगा. एक ट्वीट के रिप्लाई में उन्होंने लिखा कि कुछ महीने में सभी लीगेसी ब्लू चेक को हटा लिया जाएगा.

आसान भाषा में बोले तो जिनलोगों के पास पहले से ब्लू टिक था वो लीगेसी हो गया है. यानी वो अकाउंट पहले वेरिफाइड हुआ था अब वेरिफाइड नहीं है. से आने वाले समय में ब्लू टिक भी उनके नाम के आगे से हट जाएगा.

मस्क ने कहा है कि इन लोगों को ब्लू टिक गलत तरीके से दिया गया. अभी 4 लाख से ज्यादा ट्विटर अकाउंट्स के पास ब्लू चेक मार्क है. ये वेरिफिकेशन मार्क बताता है कि अकाउंट ऑथेंटिक है और वो सही जानकारी देगा. मस्क ने कहा कि नई सब्सक्रिप्शन सर्विस से इंडीविजुअल्स को सोशल स्टेटस से अलग ब्लू टिक दिया जाएगा. अगर वो इसके लिए पेमेंट करते हैं तो उनको ब्लू टिक दिया जाएगा. कुछ समय पहले भी कंपनी ने इस फीचर को जारी किया था.

लेकिन, कई गलत अकाउंट्स को भी ब्लू टिक मिल गया जिसके बाद वो फेक खबरें फैलाने लगे. इसका भारी नुकसान ओरिजिनल कंपनियों को झेलना पड़ा. Twitter ब्लू सब्सक्रिप्शन के साथ यूजर्स को कई नए फीचर्स भी दिए जा रहे हैं. ट्विटर ब्लू के लिए यूजर्स फिलहाल iOS या वेब से साइनअप कर सकते हैं. Twitter Blue सब्सक्राइबर्स को एडिट ट्वीट, 1080p वीडियो अपलोड. रीडर मोड, कम ऐड्स और दूसरे फीचर्स दिए जा रहे हैं.

Next Story