लाइफ स्टाइल

Twitter ने एक घंटे के लिए लॉक किया रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, कहा-पॉलिसी का उल्लंघन किया

Arun Mishra
25 Jun 2021 12:00 PM GMT
Twitter ने एक घंटे के लिए लॉक किया रविशंकर प्रसाद का अकाउंट, कहा-पॉलिसी का उल्लंघन किया
x
Twitter की दलील ये है कि उन्होंने कंपनी की पॉलिसी का उलंघन किया है.

Twitter और भारत सरकार के बीच लगातार तनातनी बनी हुई है. नए IT रूल्स को लेकर भी सरकार और Twitter में काफी मतभेद है. अब Twitter ने इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद का ही Twitter अकाउंट लॉक कर दिया. हालांकि ये एक घंटे तक के लिए रहा है. लेकिन अब ट्विटर पर मंत्री ने निशाना साधा है. Twitter की दलील ये है कि उन्होंने कंपनी की पॉलिसी का उलंघन किया है.

IT मंत्री का ट्विटर अकाउंट लगभग एक घंटे तक लॉक रहा. इसके पीछे ट्विटर ने दलील दी है उन्होंने ट्विटर की पॉलिसी का उल्लंघन किया है. लगभग एक घंटे के बाद उनके अकाउंट को कंपनी ने अनलॉक कर दिया. हालांकि ट्विटर ने अभी तक स्टेटमेंट जारी नहीं किया है. हमने ट्विटर से जवाब मांगा है.

अब ऐसा लगता है कि भारत में ट्विटर की मुश्किलें और भी बढ़ जाएंगी. क्योंकि रविशंकर प्रसाद पहले भी ट्विटर के नियमों को डबल स्टैंडर्ड बता चुके है. उन्होंने कहा है कि अमेरिका में ट्विटर अलग नियम मानता है, लेकिन भारत के लिए ये अलग है. अकाउंट लॉक होने के बाद अब ट्विटर और सरकार के बीच तनातनी और भी बढ़ सकती है.

Twitter का स्क्रीनशॉट रविशंकर प्रसाद ने पहले Koo ऐप पर शेयर किया. इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर स्क्रीनशॉट्स शेयर किए हैं. उन्होंने कहा है कि घंटे भर के लिए ट्विटर ने उनके अकाउंट को लॉक करके रखा है. रविशंकर प्रसाद ने अपने ट्वीट में कहा है कि ट्विटर द्वारा किया गयाा ये ऐक्ट कानून का उल्लंघन है. ट्विटर थ्रेड में उन्होंने कहा है कि ट्विटर की मंशा सही नहीं है और अब ये समझ आ गया कि क्यों नहीं ट्विटर IT Rules को मानना चाहता है.

Next Story