लाइफ स्टाइल

Twitter के काम के प्रेशर में ऑफिस में ही सो रहे कर्मचारी और एलन मस्क कह रहे बड़ी शानदार जगह है ट्विटर

Shiv Kumar Mishra
3 Nov 2022 5:38 AM GMT
Twitter के काम के प्रेशर में ऑफिस में ही सो रहे कर्मचारी और एलन मस्क कह रहे बड़ी शानदार जगह है ट्विटर
x

ट्वि्टर के मालिक बनने के बाद एलन मस्क लगातार सुर्खियों में हैं। कोई उनकी आलोचना कर रहा है तो कोई तारीफ कर रहा है। कई बड़े सोशल मीडिया एक्सपर्ट ने यहां तक कह दिया है कि ट्विटर की लाइफ अब खत्म हो गई है, लेकिन इन सबसे बेपरवाह एलन मस्क ने ट्विटर को इंटरनेट की दुनिया की सबसे रोचक जगह बताया है। आपको याद दिला दें कि एलन मस्क ने ट्विटर को 44 बिलियन अमेरिकी डॉलर में खरीदा है और सौदे के बाद ब्लू टिक वेरिफिकेशन के लिए 8 डॉलर यानी करीब 660 रुपये का शुल्क लगाया है।

एलन मस्क ने बुधवार को अपने एक ट्वीट में कहा कि ट्विटर इंटरनेट पर सबसे दिलचस्प जगह है, इसलिए आप अभी इस ट्वीट को पढ़ रहे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था कि वामपंथी और दक्षिणपंथी दोनों ओर से आलोचना हो रही है लेकिन यह एक अच्छा संकेत है। यहां आपको वह मिलता है जिसके लिए आप भुगतान करते हैं।

मस्क के मुताबिक 8 डॉलर के बदले लोगों को ज्यादा शक्ति मिल रही है। 8 डॉलर देने वाले यूजर्स को ट्विटर ब्लू में शामिल होने पर यूजर्स को ब्लू टिक के साथ एडिट बटन मिलेगा। इसके अलावा स्पैम से छुट्टी मिलेगी और विज्ञापन भी 50 फीसदी कम देखने को मिलेंगे, हालांकि एलन मस्क ने एक अन्य बयान में कहा है कि ट्वीट एडिट करने की सुविधा सभी यूजर्स को फ्री में मिलेगी।

ऑफिस में ही सो गए ट्विटर के कर्मचारी

एलन मस्क के मालिक बनने के बाद कई रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि उन्होंने पूरे सप्ताह काम करने को कहा है। इसके अलावा साप्ताहिक छुट्टी को खत्म कर दिया गया है और 12 घंटे काम करने को कहा गया है। इसी बीच एक महिला कर्मचारी की फोटो वायरल हो रही है जिसे लेकर दावा किया जा रहा है कि यह फोटो ट्विटर के ऑफिस की है और ओवरटाइम काम करने के कारण महिला कर्मचारी ऑफिस के फर्श पर ही हो गई है। कहा जा रहा है कि ओवरटाइम काम के लिए पैसे भी नहीं दिए जा रहे।


Next Story