तकनीकी

Elon Musk ने Twitter का बदला Logo, देखिए- कैसा है नया लोगो? अब इस नए URL से खुलेगा ट्विटर

Arun Mishra
24 July 2023 11:39 AM GMT
Elon Musk ने Twitter का बदला Logo, देखिए- कैसा है नया लोगो? अब इस नए URL से खुलेगा ट्विटर
x
दुनिया भर में प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को अब एक्स का नाम दे दिया गया है।

X In Bird Out: आखिरकार ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने प्लेटफॉर्म पर सबसे बड़ा बदलाव कर दिया है। सीईओ बनते ही एलन ने पहले फ्री ब्लू टिक को पेड सब्सक्रिप्शन में बदला था और अब प्लेटफॉर्म का डिजाइन ही बदल दिया है।

दुनिया भर में प्रसिद्ध माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर को अब एक्स का नाम दे दिया गया है। साथ ही, प्लेटफॉर्म से नीली चिड़िया यानी ब्लू बर्ड को हटाकर X Logo में बदल दिया है। लोगो को साइट से हटाने से पहले एलन ने अपनी ट्विटर प्रोफाइल पिक को X में बदला था जिसके थोड़ी देर बाद प्लेटफॉर्म का लोगो भी एक्स कर दिया है।

इस नए URL से खुलेगा Twitter

ट्विटर को फोन या डेस्कटॉप पर ओपन करने के लिए अब आपको twitter.com नहीं बल्कि x.com को सर्च करना होगा। इसके बाद X लोगो के साथ X प्लेटफॉर्म यानी ट्विटर खुलेगा। इसके अलावा प्रोफाइल सर्च करने के लिए ‘X’ URL का ही इस्तेमाल करना होगा।

ट्विटर का URL बदलने के साथ ही प्रोफाइल सर्च करने के लिए भी तरीका बदल गया है। उदाहरण के तौर पर अगर आपको News 24 का ट्विटर हेंडल सर्च करना है तो इसके लिए आपको https://x.com/SpecialCoverage लिखना होगा। ठीक ऐसे ही आपको किसी और प्रोफाइल को सर्च करने के लिए लिखना होगा।

अब An X से कहलाएगा Tweet

ट्विटर के साथ-साथ ट्वीट का नाम भी बदल दिया गया है। जहां ट्विटर को अब X के नाम से जाना जाएगा। वहीं, ट्वीट को An X के नाम से पुकारा जाएगा। ट्विटर को एक्स में बदलने के बाद एलन मस्क ने एक पोस्ट जारी की, जिसमें उन्होंने बताया कि उनका आज रात को मुख्यालय कैसे दिख रहा है। इस पोस्ट में मुख्यालय पर एक्स की लाइटिंग देखने को मिल रही है।

Next Story