लाइफ स्टाइल

twitter 1 अप्रैल को सभी अकाउंट से ब्लू टिक हटाएगा, जानना जरुरी!

Anshika
31 March 2023 9:42 AM GMT
twitter 1 अप्रैल को सभी अकाउंट से ब्लू टिक हटाएगा, जानना जरुरी!
x
1 अप्रैल से, ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन, ट्विटर ब्लू की बिक्री बढ़ाने के लिए ऋण से लेगेसी प्रदर्शित बैज, जिसे आमतौर पर ब्लू टिक के रूप में पहचाना जाता है

1 अप्रैल से, ट्विटर अपने सब्सक्रिप्शन, ट्विटर ब्लू की बिक्री बढ़ाने के लिए ऋण से लेगेसी प्रदर्शित बैज, जिसे आमतौर पर ब्लू टिक के रूप में पहचाना जाता है, को हटा देगा। पिछले साल एलोन मस्क द्वारा ट्विटर को प्राप्त करने के बाद, कंपनी ने यूजरबेस और आय बढ़ाने के लिए नई योजनाएं पेश कीं। संगठन द्वारा पेश किए गए प्रमुख अद्यतनों में से एक ट्विटर ब्लू का लॉन्च हुआ करता था। सदस्यता में बहुत अधिक मांग वाले पहलू शामिल हैं जैसे लंबे-चौड़े ट्वीट्स (280 वर्णों से अधिक) और ट्वीट्स को पूर्ववत/संपादित करें। बाद में, सदस्यता को अधिक आकर्षक बनाने के लिए, मस्क ने कहा कि ट्विटर ब्लू सदस्यता ब्लू टिक को बंडल करेगी। दूसरे शब्दों में, ग्राहक अब अपने सेल्युलर नंबर की पेशकश के अलावा मासिक शुल्क का भुगतान करके प्लेटफॉर्म पर साबित हो सकते हैं।

ट्विटर पर सिद्ध लोकप्रियता कैसे बनाए रखें

कुछ लोग अनुमान लगाते हैं कि पुराने ऋणों से मान्य बैज को हटाने के लिए ट्विटर का निर्णय मस्क का भव्य अप्रैल इडियट प्रैंक होना चाहिए, लेकिन यह केवल अटकलें हैं। यदि नियोक्ता अपने निर्णय पर अडिग रहता है, तो विरासती ऋणों को ब्लू टिक मार्क से छुटकारा मिल जाएगा।

अपनी स्थापित स्थिति को बनाए रखने के लिए, अभी जो एकमात्र तरीका मौजूद है, वह ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन खरीदना है। Android फोन या iPhone पर इसकी कीमत 900 रुपये है। यदि आप वेब द्वारा सब्सक्राइब करते हैं, तो कीमत घटकर 650 रुपये हो जाती है। वेब सब्सक्राइबर अब किसी भी सुविधा से वंचित नहीं होंगे, लेकिन यह अधिक लागत प्रभावी है क्योंकि इन-ऐप खरीदारी पर Microsoft और ब्राउज़र डेवलपर द्वारा कोई शुल्क नहीं लिया जाता है। . यदि आप कोई सब्सक्रिप्शन या ऐप सेवा खरीदते हैं तो Apple और Google पर 30 प्रतिशत शुल्क लगता है।

वहीं, ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन की वजह से जिन यूजर्स का प्रदर्शन हुआ, उन्हें अब चिंता करने की जरूरत नहीं है। जब तक सब्सक्रिप्शन सक्रिय रहेगा तब तक ब्लू टिक आपकी प्रोफाइल पर बना रहेगा।

ट्विटर बैज

जबकि ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के अभाव में ट्विटर विरासत ऋण से ट्विटर ब्लू टिक को हटा रहा है, फिर भी एक विकल्प है। ट्विटर "सत्यापित संगठन" शुरू कर रहा है जो निर्माताओं और प्रकाशनों को ट्विटर पर खुद को अलग करने में मदद करता है। ब्रांड के पेज के प्रोफाइल वेब पेज, कहते हैं कि Apple को एक प्रतिबद्ध बैज मिलेगा जो उद्यम लोगो का प्रतिनिधित्व करता है। ट्विटर का कहना है कि वह कंपनियों को अपने कर्मचारियों की पुष्टि करने की क्षमता भी बढ़ा रहा है। परिणामस्वरूप, एजेंसी से संबद्ध लोगों को अतिरिक्त रूप से एक बैज प्राप्त होगा जिस पर व्यवसाय उद्यम का लोगो होगा।

Next Story