लाइफ स्टाइल

दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो ने सुपर स्पलेंडर का नया वेरिएंट किया लॉन्च,जानिए फीचर्स

Satyapal Singh Kaushik
27 July 2022 2:45 AM GMT
दोपहिया निर्माता कंपनी हीरो ने सुपर स्पलेंडर का नया वेरिएंट किया लॉन्च,जानिए फीचर्स
x
डिजाइन की बात करें तो, मोटरसाइकिल अपने अन्य वैरिएंट्स की तरह ही है। हालांकि, इसमें एक खास कैनवस ब्लैक पेंट स्कीम में पेश किया गया है।

देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी लोकप्रिय 125सीसी कम्यूटर बाइक सुपर स्प्लेंडर का एक नया वैरिएंट लॉन्च किया है। कंपनी ने नई 2022 हीरो सुपर स्प्लेंडर कैनवास ब्लैक एडिशन को 77,430 रुपये की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है। इसमें कई नए फीचर्स मिलते हैं और कंपनी का दावा है कि यह बाइक 60 से 68 किलोमीटर प्रति लीटर का बेस्ट-इन-सेगमेंट माइलेज देती है।

जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

डिजाइन की बात करें तो, मोटरसाइकिल अपने अन्य वैरिएंट्स की तरह ही है। हालांकि, इसमें एक खास कैनवस ब्लैक पेंट स्कीम में पेश किया गया है। साथ ही इसमें सुपर स्प्लेंडर की 3डी ब्रांडिंग और H-लोगो दिया गया है। फीचर्स के लिहाज से, नई सुपर स्प्लेंडर कैनवास ब्लैक एडिशन में एक डिजिटल-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर मिलता है।

Super Splendor Canvas Black में वही 125cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड, FI इंजन दिया गया है जो रेगुलर वैरिएंट में भी मिलता है। यह इंजन 7,500 rpm पर 10.7 bhp और 6,000 rpm पर 10.6 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। कंपनी का दावा है कि इसकी ईंधन दक्षता में 13 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है और यह 60-68 किमी प्रति लीटर का बेस्ट-इन-सेगमेंट माइलेज देती है।

हीरो मोटोकॉर्प के स्ट्रैटेजी और ग्लोबल प्रोडक्ट प्लानिंग के प्रमुख मालो ले मैसन ने कहा, "स्प्लेंडर फैमिली देश में सबसे लोकप्रिय और भरोसेमंद मोटरसाइकिल ब्रांड है। कैनवास ब्लैक एडिशन को सुपर स्प्लेंडर 125 के प्रीमियम पेशकश को बढ़ाने के लिए बनाया गया है, जो एक स्टाइलिश और तकनीकी रूप से एडवांस्ड मॉडल में मॉडर्न डिजाइन जोड़ता है।

हीरो मोटोकॉर्प के मुख्य विकास अधिकारी (सीजीओ) रंजीवजीत सिंह ने कहा, "कैनवस ब्लैक एडिशन में ऑल-न्यू हीरो सुपर स्प्लेंडर ग्राहकों की आकांक्षाओं को नई ऊंचाइयों पर ले जाने का प्रयास करता है, जिसमें बेहतर प्रदर्शन और आराम मिलता है। हमें विश्वास है कि यह आराम और सुरक्षा के ब्रांड के वादे को पूरा करेगा और एक बार फिर टेक्नोलॉजी और सौंदर्यशास्त्र दोनों के मामले में एक नया मानक तय करेगा।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story