लाइफ स्टाइल

फोल्ड करने वाला स्‍कूटर हुआ लांच, 125 KM का है माइलेज, जानें कीमत और खास फीचर्स

Vikas Kumar
27 Jan 2018 11:15 AM GMT
फोल्ड करने वाला स्‍कूटर हुआ लांच, 125 KM का है माइलेज, जानें कीमत और खास फीचर्स
x
इस स्कूटर को आप अपनी कार की डिक्‍की में भी रख कर ले जा सकते हैं। वहीं भीड़ भाड़ इलाकों में जहां कार ले जाना मुनासिब न हो वहां आने-जाने का यह अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है

नई दिल्ली : जिस स्‍कूटर पर हम मीलों लंबा सफर तय करते हैं, उसे आप जरूरत पड़ने पर फोल्‍ड कर सकें और जरुरत पड़ने पर अपनी कार में भी रखकर ले जा सकें। अब मार्केट में एक ऐसा ही अनोखा स्कूटर लांच हुआ है, जिसे आप फोल्ड भी कर सकते है।

जी हां, यूजेट नाम की कंपनी ने इन्‍हीं जरूरतों को ध्‍यान में रखते हुए एक ऐसा स्‍कूटर लॉन्च किया है जिसे सिर्फ 5 सकेंड में ही फोल्ड किया जा सकता है। बैटरी से चलने वाली इस स्कूटर के लिए कंपनी ने दावा किया है कि इसे एक बाद चार्ज करने के बाद 125 किमी तक चलाया जा सकता है।

यूजेट कंपनी ने यह स्‍कूटर लॉस वेगास में चल रहे कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक शो (CES) 2018 में लॉन्‍च किया है। बैटरी से चलने वाला इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का वजन सिर्फ 32 किलोग्राम है। स्‍कूटर की अन्‍य खासियतों पर गौर करें तो इसमें एक हाइटेक स्‍क्रीन दी गई है। जिसे मोबाइल एप से कंट्रोल किया जा सकता है।



अगर इस स्कूटर की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत किसी भी लग्जरी गाड़ी से कम नहीं है। इस स्कूटर के 80 किमी रेंज के स्टैंडर्ड मॉडल की कीमत 6.16 लाख रुपये है। जबकि 160 किमी रेंज की कीमत 7.04 लाख रुपये है। इस स्कूटर में 3 राइडिंग मोड्स- ईको, नॉर्मल और स्पोर्ट दिये गये हैं। इस स्कूटर की कीमत 8 लाख रुपये के करीब है।

स्कूटर के खास फीचर्स को देखें तो इस स्कूटर में नेविगेशन के साथ ही मोबाइल के दूसरे फीचर भी‍ मिलेंगे। यही नहीं स्‍कूटर को एप की मदद से लॉक और अनलॉक भी किया जा सकता है। स्कूटर में लगी इलेक्ट्रिक मोटर 5.44bhp की पावर और 90Nm का टॉर्क जनरेट करती है। ये स्कूटर जीपीएस, वाईफाई और ब्लूटूथ से लेस है। कंपनी के अनुसार घंटे बार चार्ज पर यह स्कूटर 72 किलोमीटर तक आराम से चलाया जा सकता है।

इस स्कूटर को आप अपनी कार की डिक्‍की में भी रख कर ले जा सकते हैं। वहीं भीड़ भाड़ इलाकों में जहां कार ले जाना मुनासिब न हो वहां आने-जाने का यह अच्‍छा विकल्‍प हो सकता है। यूरोप में इस स्कूटर की सेल स्टार्ट हो चुकी है। साथ ही कंपनी जल्द ही एशिया में भी यह स्कूटर पेश करने वाली है।

Next Story