लाइफ स्टाइल

Whatsapp ला रहा है नया फीचर्स , अब ग्रुप में जोड़ कर सकेंगे 512 लोगों को

Satyapal Singh Kaushik
13 Jun 2022 3:15 AM GMT
Whatsapp ला रहा है नया फीचर्स , अब ग्रुप में जोड़ कर सकेंगे 512 लोगों को
x
इस फिचर्स का फायदा लेटेस्ट वर्जन इस्तेमाल करने वालों को मिलेगा

अब WhatsApp एक और फीचर लाने की तैयारी में है जिसके तहत ग्रुप यूज करने वाले लोगों को फायदा हो सकता है। WhatsApp ने एक नया फीचर लाना शुरू कर दिया है जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग ग्रुप में शामिल हो सकेंगे।

इस नए अपडेट से एक व्हाट्सएप ग्रुप में 500 से ज्यादा लोग जुड़ सकेंगे। WhatsApp इस सपोर्ट को Android, डेस्कटॉप और iOS यूजर्स के लिए रोल आउट कर रहा है। यानी अगर आप किसी WhatsApp ग्रुप के एडमिन हैं और अपने ग्रुप में और लोगों को जोड़ना चाहते हैं, तो अब आप इसमें 512 लोगों को जोड़ सकते हैं. गौरतलब है कि कुछ दिन पहले इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने यूजर्स को 2GB फाइल शेयरिंग ऑफर की थी।

किन किन लोगों को मिलेगी यह सुविधा

व्हाट्सएप का ग्रुप फीचर उन लोगों के लिए उपलब्ध होगा जो लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हैं। व्हाट्सएप के पुराने संस्करण 512 लोगों को एक समूह में जोड़ने के लिए इस सुविधा का समर्थन नहीं करेंगे। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक अब एक ग्रुप में 512 लोगों को जोड़ा जा सकता है। आप समूह की जानकारी भी अपडेट कर सकते हैं।

जानें कैसे उपयोग कर सकते हैं

यदि आप व्हाट्सएप का उपयोग कर रहे हैं और यह देखना चाहते हैं कि क्या आपको यह सुविधा मिलती है, तो आपको पहले अपना व्हाट्सएप अपडेट करना होगा। फिर इसमें 512 लोगों को जोड़ने का प्रयास करें। यदि कोई अपडेट है, तो इसे आसानी से जोड़ा जाएगा। इसे बीटा वर्जन के साथ एंड्रॉइड, आईओएस और डेस्कटॉप पर रोल आउट किया गया है।

स्टिकर सुविधा को फिर से डिज़ाइन करें

व्हाट्सएप एंड्रॉइड बीटा पर कुछ यूजर्स के लिए रिडिजाइन किए गए स्टिकर भी जारी कर रहा है। व्हाट्सएप ट्रैकर ने यह भी पाया कि लोकेशन स्टिकर को फिर से डिजाइन किया गया है और एक अलग हल्के हरे रंग का इस्तेमाल किया गया है। आप स्थान स्टिकर पर टैप करके वैकल्पिक शैली में भी स्विच कर सकते हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story