लाइफ स्टाइल

व्हाट्सएप ला रहा है नया फीचर्स अब चुने हुए लोगों से छुपा सकेंगे प्रोफाइल और लास्ट सीन

Satyapal Singh Kaushik
20 Jun 2022 3:30 AM GMT
व्हाट्सएप ला रहा है नया फीचर्स अब चुने हुए लोगों से छुपा सकेंगे प्रोफाइल और लास्ट सीन
x
इस नए फीचर्स के जुड़ने से व्हाट्सएप यूजर को मिलेगी सहूलियत

व्हाट्सएप (WhatsApp) पर कई तरह के फीचर्स उपलब्ध हैं तो कुठ आने के लिए तैयार है। कंपनी अपने यूजर्स की प्राइवेसी का ध्यान रखते हुए अपडेट को जारी करती रहती है। ऐसे में यूजर्स व्हाट्सएप का यूज करना ज्यादा सेव और मजेदार समझते हैं। ये ही कारण है कि यूजर्स इसका इस्तेमाल करना ज्यादा पसंद करते हैं और दुनियाभर में ये ज्यादा प्रसिद्ध है।

अपने यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी एक और नया फीचर पेश कर दिया है। इसके तहत अब यूजर्स किसी से भी अपनी प्रोफाइल फोटो को हाइड कर सकते हैं। इसके अलावा लास्ट सीन को भी चुनिंदा लोगों से हाइड करने का फीचर जारी कर दिया गया है।

चुनिंदा लोगों से चुपासकेंगे प्रोफ़ाइल और लास्ट सीन

लास्ट सीन और प्रोफाइल हाइड में नया ऑप्शन एड।लास्ट सीन और प्रोफाइल हाइड फीचर को पिछले साल टेस्ट किया गया था, जिसे अब सभी यूजर्स के लिए जारी कर दिया गया है। इसके तहत एंड्रॉयड और आईफोन यूजर्स अब प्रोफाइल पिक समेत लास्ट सीन को हाइड कर सकते हैं। ये ऑप्शन व्हाट्सएप पर पहले से मौजूद है। इस फीचर की सेटिंग में Everyone, My Contacts और Nobody के ऑप्शन शामिल थे, जिसमें अब एक नया ऑप्शन My Contacts Except का भी जुड़ चुका है।

अब लास्ट सीन और प्रोफाइल छुपाने के लिए नंबर नहीं ब्लॉक करना पड़ेगा

इससे पहले यूजर्स को अगर अपना लास्ट सीन या प्रोफाइल पिक हाइड करनी होती थी तो वो नंबर को ब्लॉक करते थे या फिर कॉन्टेक्ट नंबर को फोन से डिलीट करते थे। हालांकि, अब WhatsApp पर My Contacts Except के विकल्प आने पर प्रोफाइल फोटा या लास्ट सीन को चुनिंदा लोग से हाइड किया जा सकता है। किसी से भी लास्ट सीन को हाइड करने के लिए अब उनका फोन नंबर को डिलीट या ब्लॉक नहीं करना पड़ेगा।

आपको जानकारी के लिए बता दें कि व्हाट्सएप ने इस साल की शुरुआत में ही एक खास फीचर पेश किया है। दरअसल, ये एंड्रॉयड से आईओएस में चैट ट्रांसफर सपोर्ट का नया अपडेट है। फिलहाल इसकी बीटा टेस्टिंग चल रही है और जल्द ही ये सभी यूजर्स के लिए पेश कर दिया जाएगा।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story