लाइफ स्टाइल

WhatsApp चलाने वालों के लिए बड़ी खबर! नहीं कर पाएंगे मैसेज से जुड़ा यह काम, आने वाला है ये नया फीचर

Arun Mishra
6 April 2022 5:19 AM GMT
WhatsApp चलाने वालों के लिए बड़ी खबर! नहीं कर पाएंगे मैसेज से जुड़ा यह काम, आने वाला है ये नया फीचर
x
इसे बीटा एंड्रॉइड यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दिया गया था और अब इसे नए iOS वर्जन में रोलआउट किया जा रहा है.

नई दिल्ली : वॉट्सएप (WhatsApp) एक नया फीचर ला रहा है जो किसी तरह ग्रुप में आने वाले स्पैम मैसेज को रोकने में मदद करेगा. इंस्टेंट-मैसेजिंग प्लेटफॉर्म iOS और एंड्रॉइड यूजर्स के लिए इस नए फीचर को रोल कर रहा है. वॉट्सएप का यह नया फीचर सिर्फ एक वॉट्सएप ग्रुप तक ही फॉरवर्ड करेगा. नई लिमिट यूजर्स को एक से अधिक ग्रुप चैट में फॉर्वर्डेड मैसेज भेजने से रोकती है. इसे बीटा एंड्रॉइड यूजर्स को टेस्टिंग के लिए दिया गया था और अब इसे नए iOS वर्जन में रोलआउट किया जा रहा है.

क्या कहा WABetaInfo ने?

वॉट्सएप ट्रैकर WABetaInfo ने पाया कि, "एक समय में एक से अधिक ग्रुप चैट में फॉरवर्ड किए गए मैसेज को फॉरवर्ड करना संभव नहीं है और यह स्पैम और गलत सूचना को सीमित करने का एक अतिरिक्त तरीका है." साथ ही कहा गया कि मैसेज को फॉर्वर्ड करने के नए नियम केवल पहले से फॉर्वर्डेड मैसेज पर लागू होते हैं.

आने वाले हफ्ते तक पहुंचेगा सभी लोगों तक

कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए नई लिमिट पहले ही शुरू कर दी गई है, लेकिन वॉट्सएप अब अधिक यूजर्स के लिए समान प्रतिबंध को सक्षम कर रहा है जो एंड्रॉइड 2.22.8.11 अपडेट के लिए लेटेस्ट वॉट्सएप बीटा इंस्टॉल करते हैं और आने वाले हफ्तों में अधिक लोगों को समान बदलाव मिलेंगे.

वॉट्सएप कर रहा है यह प्लानिंग

इसी तरह, वॉट्सएप कैमरा टैब को एक नए कम्युनिटी टैब से बदलने की प्लानिंग बना रहा है, जो संभवत: कम्युनिटी होम पर रीडायरेक्ट करता है. यह फीचर अभी भी डेवेलपमेंट में है और इसको आने में थोड़ा समय लग सकता है.

Next Story