लाइफ स्टाइल

WhatsApp ने बदले तीन बड़े फीचर्स, 2GB तक क फाइल्स कर सकेंगे शेयर, ग्रुप में जोड़ने की लिमिट भी बढ़ी, इंस्टाग्राम वाला फीचर भी मिला

Arun Mishra
6 May 2022 8:25 AM GMT
WhatsApp ने बदले तीन बड़े फीचर्स, 2GB तक क फाइल्स कर सकेंगे शेयर, ग्रुप में जोड़ने की लिमिट भी बढ़ी, इंस्टाग्राम वाला फीचर भी मिला
x
मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए नए फीचर को कन्फर्म किया है।

इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp (व्हाट्सएप) हमेशा अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए कुछ अलग और लेटेस्ट फीचर्स लेकर आता है। इस बार भी कंपनी ने कुछ ऐसा ही किया है। व्हाट्सएप जिस रिएक्शन फीचर को टेस्ट कर रही थी वह अब यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि, यह फीचर इंस्टाग्राम के फीचर जैसा ही है।

मेटा के इस इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप ने इंस्टाग्राम स्टोरी के जरिए नए फीचर को कन्फर्म किया है। दरअसल, नए फीचर को लेकर कंपनी के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग ने एक इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है।

इमोजी रिएक्शन के साथ ही अब यूजर्स वॉट्सऐप में एक ही बार में 2GB तक साइज के फाइल को सेलेक्ट कर सकते हैं और भेज सकते हैं। ये फाइल एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड भी होगा। आपको पहले फाइल भेजने के लिए केवल 100MB की लिमिट थी। वॉट्सऐप ने ब्लॉग में कहा है कि ये फीचर बिजनेस और स्कूल ग्रुप्स दोनों के लिए काफी फायदेमंद होगा। कंपनी ने ये भी कहा है कि बड़ी साइज वाली फाइल्स को भेजने के लिए WiFi का इस्तेमाल बेहतर होगा।

इन फीचर्स के अलावा अब वॉट्सऐप ने किसी ग्रुप में 512 तक लोगों को शामिल किए जाने वाला फीचर भी जारी कर दिया है। कंपनी ने कहा है कि इस फीचर की मांग सबसे ज्यादा थी। ऐसे में इस पर एक्शन लिया है।

Next Story