तेलंगाना

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ विरोधी आंदोलन हुआ जानलेवा, तेलंगाना के सिकंदराबाद में 1 की मौत

Arun Mishra
17 Jun 2022 8:53 AM GMT
Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ विरोधी आंदोलन हुआ जानलेवा, तेलंगाना के सिकंदराबाद में 1 की मौत
x
केंद्र सरकार की तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' का देशभर में विरोध हो रहा है.

Agnipath Scheme Protest: अग्निपथ के विरोध में चल रहा आंदोलन जानलेवा साबित होने लगा है. केंद्र सरकार की तीनों सेनाओं में भर्ती के लिए शुरू की गई 'अग्निपथ योजना' का देशभर में विरोध हो रहा है. इस बीच खबर आई है कि तेलंगाना के सिंकदराबाद में प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में एक युवक की मौत हो गई. वहीं 3 लोग घायल हो गए.

सुबह से ही प्रदर्शन कर रहे थे लोग

जानकारी के मुताबिक, तेलंगाना के सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन पर सुबह से ही बड़ी संख्या में युवा पहुंचे थे. वो स्टेशन पर अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे थे. इस दौरान कुछ प्रदर्शनकारियों ने स्टेशन में खड़ी ट्रेन में आग लगा दी. प्रदर्शन के दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव भी किया. इसके बाद पुलिस को हालात कंट्रोल करने के लिए फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस फायरिंग में एक शख्स की मौत हो गई, जबकि तीन लोग घायल हो गए.

बिहार के 5 रेलवे स्टेशन बंद

देश भर में चल रहे धरना-प्रदर्शन के कारण आज यानी 17 जून को कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. ज्यादातर ट्रेनें पूर्व मध्य रेल क्षेत्राधिकार की हैं. वहीं बिहार के 5 रेलवे स्टेशन बंद कर दिए गए हैं. दिल्ली-कोलकाता रूट पर बिहार के 5 स्टेशनों को किया गया है.

सरकार ने बढ़ाई आयु सीमा

बता दें कि सरकार ने अग्निपथ योजना के पहले बैच के लिए आयु सीमा में बदलाव किया है. अग्निपथ योजना में ऊपरी आयु सीमा 21 साल से बढ़ाकर 23 साल की गई है. 2 साल कोरोना की वजह से भर्तियां न हो पाने की वजह से उम्र सीमा बढ़ाई गई है.

Next Story