हैदराबाद

हैदराबाद में कार रिपेयरिंग गैराज से शुरू हुई आग बिल्डिंग में फैली, 9 की मौत, केमिकल से फैली आग!

Arun Mishra
13 Nov 2023 9:35 AM GMT
हैदराबाद में कार रिपेयरिंग गैराज से शुरू हुई आग बिल्डिंग में फैली, 9 की मौत, केमिकल से फैली आग!
x
तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने अग्निकांड में हुई मौतों पर दुख जताया है।

हैदराबाद : दिवाली के मौके पर जरा सी लापरवाही के चलते आग लगने के कई मामले बीती रात सामने आए। इन घटनाओं के बीच अगली सुबह यानी सोमवार को हैदराबाद में आग लगने से बड़ा हादसा हो गया। मिली जानकारी के अनुसार, हैदराबाद के नामपल्ली इलाके में स्थित एक अपार्टमेंट में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरे अपार्टमेंट में फैली आग में झुलसकर 9 लोगों की मौत हो गई है। घटना को लेकर बताया जा रहा है कि आग लगने की जानकारी जैसे ही दमकल विभाग को लगी, उसी दौरान फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। मौके पर मौजूद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम की ओर से आग को बुझाकर बिल्डिंग में लोगों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसी राव ने अग्निकांड में हुई मौतों पर दुख जताया है। उन्होंने अफसरों को तत्काल मदद और राहत पहुंचाने का आदेश दिया है।

हैदराबाद सेंट्रल जोन के DCP वेंकटेश्वर राव ने बताया कि इमारत के ग्राउंड फ्लोर पर बने गैराज में एक कार रिपेयर की जा रही थी। इसी दौरान चिंगारियां उठीं जो पास रखे केमिकल के ड्रम पर गिर गईं। इससे आग भड़क गई और ऊपर की पांच मंजिलें इसकी चपेट में आ गईं।

आग की लपटें इतनी तेज थी किं अपार्टमेंट में ऊपर रहने वाले कुछ लोग बाहर ही नहीं निकल पाए। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सीढ़ी की मदद से जलती इमारत में फंसे एक बच्चे और उसकी मां को रेस्क्यू किया। लेकिन आग बुझने तक 9 लोगों की जान जा चुकी थी।

Next Story