हैदराबाद

वरिष्ठ पत्रकार जहीरुद्दीन खान की दिल का दौरा पड़ने से हो गई मौत

Smriti Nigam
8 Aug 2023 6:02 AM GMT
वरिष्ठ पत्रकार जहीरुद्दीन खान की दिल का दौरा पड़ने से  हो गई मौत
x
वरिष्ठ पत्रकार और लोकप्रिय हैदराबाद स्थित दैनिक द सियासत के प्रबंध संपादक जहीरुद्दीन अली खान की सोमवार शाम को हैदराबाद में गाथागीत गद्दार के अंतिम संस्कार में भाग लेने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

वरिष्ठ पत्रकार और लोकप्रिय हैदराबाद स्थित दैनिक द सियासत के प्रबंध संपादक जहीरुद्दीन अली खान की सोमवार शाम को हैदराबाद में गाथागीत गद्दार के अंतिम संस्कार में भाग लेने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।63 वर्षीय खान सिकंदराबाद में अलवाल के पास गद्दार के स्वामित्व वाले स्कूल, महाबोधि विद्यालय में भगदड़ जैसी स्थिति में फंस गए थे,जहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जा रहा था और उन्हें स्ट्रोक का सामना करना पड़ा।

परिवार के एक सदस्य ने संवाददाताओं को बताया,उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया,जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।उनके परिवार के सदस्यों ने कहा,वरिष्ठ पत्रकार और लोकप्रिय हैदराबाद स्थित दैनिक द सियासत के प्रबंध संपादक जहीरुद्दीन अली खान की सोमवार शाम को हैदराबाद में गाथागीत गद्दार के अंतिम संस्कार में भाग लेने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई।

गद्दार के अंतिम संस्कार में भारत राष्ट्र समिति के अध्यक्ष और तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव भी शामिल हुए।खान जो दैनिक से जुड़ी एक अंग्रेजी वेबसाइट Siasat.com के संपादक भी थे, गद्दार के साथ घनिष्ठ रूप से जुड़े हुए थे। रविवार को जब से गीतकार का निधन हुआ, तब से वह उनके परिवार के साथ वहीं थे।

एक प्रगतिशील मुस्लिम विद्वान, खान, जो पत्रकार बिरादरी के बीच जहीर भाई के नाम से लोकप्रिय थे, ने दोपहर में अलवाल में लाल बहादुर स्टेडियम से महाबोधि विद्यालाला तक गद्दार के अंतिम संस्कार जुलूस में भाग लिया था।परिवार के सदस्य ने कहा,जब वह अंतिम संस्कार की व्यवस्था की देखरेख के लिए स्कूल में ही थे तो अचानक भीड़ बढ़ गई जिससे भगदड़ जैसी स्थिति पैदा हो गई। हाथापाई में खान गिर गया और बेहोश हो गया। उन्हें तुरंत नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

Next Story