तेलंगाना

'राम राज्य आया तो उर्दू पर लगा देंगे बैन', तेलंगाना BJP चीफ का विवादित बयान

Sakshi
26 May 2022 12:10 PM GMT
राम राज्य आया तो उर्दू पर लगा देंगे बैन, तेलंगाना BJP चीफ का विवादित बयान
x
तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने कहा है कि अगर राम राज्य आता है तो हम उर्दू भाषा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देंगे।

एक तरफ केंद्र में भाजपा सरकार के आठ साल का कार्यकाल पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को चेन्नई और हैदराबाद के दौरे पर हैं तो दूसरी तरफ तेलंगाना भाजपा प्रमुख ने विशेष समुदायों के खिलाफ खुल्लमखुल्ला विवादित बयान देकर उनकी भावनाओं को आहत करने वाला काम किया है। तेलंगाना भाजपा प्रमुख बंदी संजय कुमार ने कहा है कि अगर राम राज्य आता है तो हम उर्दू भाषा पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा देंगे।

तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख बीएस कुमार का इसके पीछे तर्क यह है कि मुसलमानों के मदरसे आतंकवादियों के लिए प्रशिक्षण केंद्र बन गए हैं। ऐसे में विशेष समुदायों को आतंकी बनने से रोकने के लिए उर्दू पर बैन लगाना अनिवार्य है।

तेलंगाना भाजपा प्रमुख यहीं पर नहीं रुके। उन्होंने कहा कि जहां कहीं भी मस्जिद परिसर की खुदाई की जाती है, वहां शिवलिंग मिलते हैं। मैं, ओवैसी को चुनौती दे रहा हूं कि हम राज्य में सभी मस्जिदें खोदेंगे। यदि शव बरामद होते हैं तो यह आपका ( मुसलमानों का )। यदि शिवलिंग मिलेगा तो आप इसे हमें सौंप दें। क्या आप इसे स्वीकार करेंगे?

Next Story