तेलंगाना

प्रधानमंत्री ने तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, बोले- 'KCR सरकार यानि सबसे भ्रष्ट सरकार'

Arun Mishra
8 July 2023 10:51 AM GMT
प्रधानमंत्री ने तेलंगाना को दी 6100 करोड़ की सौगात, बोले- KCR सरकार यानि सबसे भ्रष्ट सरकार
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर हैं। इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं।

PM Modi In Telangana: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को तेलंगाना के दौरे पर हैं। इसी साल राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं। पीएम मोदी ने वारंगल में भद्रकाली मंदिर में पूजा अर्चना की। उन्होंने यहां करीब 61 सौ करोड़ रुपए की कई सड़क और रेल बुनियादी ढांचा विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। इनमें काजीपेट में रेलवे वैगन विनिर्माण इकाई भी शामिल है। जिसे 500 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा। इस कारखाने से तमाम लोगों को रोजगार मिलेगा।

वारंगल में आयोजित सभा में पीएम मोदी ने कहा कि हाल ही में तेलंगाना ने अपनी स्थापना के 9 वर्ष पूरे किए हैं। तेलंगाना राज्य भले ही नया हो लेकिन भारत के इतिहास में यहां का कंट्रीब्यूशन, यहां के लोगों का योगदान हमेशा बहुत बड़ा रहा है।

KCR सरकार पर साधा निशाना

पीएम मोदी ने कहा कि, KCR सरकार यानि सबसे भ्रष्ट सरकार। अब तो दिल्ली तक इनके भ्रष्टाचार के तार फैल गए हैं। ये पहली बार हुआ है, जब दो राजनीतिक दलों और दो राज्य सरकारों के बीच भ्रष्टाचार की डील के आरोप लगे हैं।

अब तेलंगाना के सामने अवसर

पीएम मोदी ने कहा कि तेलुगू लोगों के सामर्थ्य ने हमेशा भारत के सामर्थ्य को बढ़ाया है। आज जब भारत दुनिया की 5वीं सबसे बड़ी आर्थिक शक्ति बना है, तो उसमें भी तेलंगाना के लोगों की बड़ी भूमिका है। आज जब पूरी दुनिया भारत में निवेश के लिए आगे आ रही है, विकसित भारत को लेकर इतना उत्साह है, तब तेलंगाना के सामने अवसर ही अवसर हैं।

एनर्जी से भरा हुआ आज का भारत

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का नया भारत, युवा भारत है, एनर्जी से भरा हुआ है। 21वीं सदी के इस तीसरे दशक में हमारे पास ये गोल्डन पीरियड आया है। हमें इस गोल्डन पीरियड के हर सेकेंड का पूरा इस्तेमाल करना है। देश का कोई भी कोना, तेज विकास की किसी भी संभावना से पीछे नहीं रहना चाहिए। आज हर प्रकार के इंफ्रास्ट्रक्चर के लिए पहले से कई गुना तेजी से काम हो रहा है। आज पूरे देश में हाइवे,एक्सप्रेस वे, इकोनॉमिक कॉरिडोर, इंडस्ट्रियल कॉरिडोर का जाल बिछ रहा है।

गडकरी बोले- अमेरिका से अच्छी होंगी सड़कें

इस कार्यक्रम में सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि राजमार्ग नेटवर्क से व्यापार और उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा। मैं अक्सर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी के प्रसिद्ध उद्धरण को दोहराता हूं कि अमेरिकी सड़कें अच्छी हैं। हम अमेरिका से अच्छी सड़कें बना रहे हैं। मुझे खुशी है कि पीएम के नेतृत्व में यहां जो सड़क ढांचा विकसित होगा, वह खनन उद्योग, व्यापार, व्यवसाय, निर्यात-आयात और विकास के छोटे केंद्रों को जोड़ेगा और हम रोजगार पैदा करेगा।

Next Story