तेलंगाना

तेलंगाना के एक व्यक्ति को शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास पेशाब करने के आरोप में किया गया गिरफ्तार

Smriti Nigam
5 July 2023 8:57 AM GMT
तेलंगाना के एक व्यक्ति को शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास पेशाब करने के आरोप में किया गया गिरफ्तार
x
कथित तौर पर आरोपी को नग्न कर सड़कों पर घुमाया गया और लोगों के एक समूह ने उसकी पिटाई की, जिन पर हिंदू दक्षिणपंथी संगठन का सदस्य होने का संदेह था।

कथित तौर पर आरोपी को नग्न कर सड़कों पर घुमाया गया और लोगों के एक समूह ने उसकी पिटाई की, जिन पर हिंदू दक्षिणपंथी संगठन का सदस्य होने का संदेह था।

हैदराबाद: तेलंगाना के सिद्दीपेट जिले के गजवेल शहर में सोमवार की रात तनाव व्याप्त हो गया, जब नशे की हालत में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा के पास कथित तौर पर पेशाब करने पर एक मुस्लिम व्यक्ति पर हमला किए जाने के बाद दो समूहों के बीच झड़प हो गई, पुलिस ने कहा

बताया जा रहा है कि आरोपी को सोमवार रात को सड़कों पर बिना कपड़ों के घुमाया गया और हिंदू दक्षिणपंथी संगठन के सदस्य होने के संदेह में कुछ लोगों ने उसकी जमकर पिटाई भी की गजवेल के सहायक पुलिस आयुक्त एस पी एम रमेश ने मंगलवार को बताया कि आरोपी एक स्थानीय मुस्लिम व्यक्ति को छत्रपति शिवाजी महाराज की मूर्ति को अपमानित करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और 14 दिन की न्यायिक हिरासत में उसे भेज दिया गया है उन्होंने कहा हम ने आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 295a धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के तहत मामला दर्ज किया है.

एसीपी ने बताया कि घटना के बाद दो समूहों के बीच हुई झड़प के सिलसिले में दो अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है।

रमेश ने कहा, दोनों व्यक्तियों को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है और स्थिति पर पूरी तरह से नियंत्रण भी पा लिया गया है.अभी स्थिति शांतिपूर्ण भी बनी हुई है और किसी भी अन्य तरह की अप्रिय घटना घटित होने की कोई खबर नहीं है.क्षेत्र में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा नियम और कड़े भी कर दिए गए हैं.हालाँकि, अधिकारी ने दोनों मामलों में आरोपियों के बारे में कोई विवरण नहीं दिया।

गजवेल मुख्यमंत्री और भारत राष्ट्र समिति के अध्यक्ष के.चंद्रशेखर राव का गृह निर्वाचन क्षेत्र है।

हिंदू संगठनों के आह्वान पर मंगलवार को गजवेल में बंद रहा. एसीपी ने कहा, यह केवल आंशिक था और सामान्य जीवन में कोई व्यवधान नहीं हुआ।

इस बीच, घटना के वीडियो में कथित तौर पर पुरुषों के एक समूह को "जय श्री राम", "भारत माता की जय" और "छत्रपति शिवाजी की जय" के नारे लगाते हुए आरोपियों को नग्न कर सड़कों पर घुमाते हुए दिखाया गया, जो सोशल मीडिया पर व्यापक रूप से प्रसारित हुए।वीडियो में कथित तौर पर दिखाया गया है कि प्रदर्शनकारी आरोपी को मूर्ति के सामने उस क्षेत्र को साफ करने के लिए मजबूर कर रहे हैं जहां उसने कथित तौर पर पेशाब किया था।

एचटी स्वतंत्र रूप से वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं कर सका।

जैसे ही वीडियो वायरल हुआ, आसपास के इलाकों से मुस्लिम समुदाय के लोग मौके पर जमा हो गए और आरोपियों पर हमले का विरोध किया। एक अधिकारी ने कहा, इसके कारण हिंदू और मुस्लिम समूहों के बीच झड़प हुई जिसमें पथराव हुआ, जिससे एक व्यक्ति घायल हो गया। हालांकि पुलिस ने तुरंत हस्तक्षेप किया और स्थिति को नियंत्रित कर लिया।

सिद्दीपेट के पुलिस आयुक्त एन स्वेता जो वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे, ने दोनों युद्धरत समूहों से बात की। उन्होंने कहा हम उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे जो इस घटना के पीछे थे और जो लोग झड़प में शामिल थे।

Next Story