तेलंगाना

मुश्किल में फंसे BJP विधायक टी राजा? चुनाव आयोग ने लिया ये एक्शन, योगी के बुलडोजर को लेकर दिया था ये बयान

Arun Mishra
20 Feb 2022 8:31 AM GMT
मुश्किल में फंसे BJP विधायक टी राजा? चुनाव आयोग ने लिया ये एक्शन, योगी के बुलडोजर को लेकर दिया था ये बयान
x
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए धमकाने वाले बीजेपी विधायक टी राजा पर चुनाव आयोग ने एक्शन लिया है और उनके 72 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है।

EC Action on BJP MLA T Raja Singh: चुनाव आयोग ने इस सप्ताह की शुरुआत में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ( BJP Mla T Raja Singh) को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के संदर्भ में जारी एक वीडियो संदेश के लिए नोटिस दिया था चुनाव आयोग ने उनसे स्पष्टीकरण मांगा था कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं शुरू की जानी चाहिए।

वहीं अब आयोग ने टी राजा सिंह को 72 घंटे तक चुनाव प्रचार सार्वजनिक जुलूस, सार्वजनिक रैलियों, मीडिया पर सार्वजनिक भाषण देने पर प्रतिबंधित भी कर दिया है।

चुनाव आयोग ने मुख्य चुनाव अधिकारी ने तेलंगाना से विधायक के खिलाफ मामला दर्ज करने के लिए कहा था। टी राजा सिंह पर आरोप है कि उन्होंने लोगों को बीजेपी को वोट न देने पर अंजाम भुगतने के लिए धमकाने की कोशिश की थी।

विधायक टी राजा सिंह पर पाबंदी की यह समय सीमा 19 फरवरी यानी शनिवार शाम 6 बजे से शुरू हो गई है, गौर हो कि तेलंगाना के विधायक ने चुनाव आयोग के नोटिस पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए और समय मांगा था उन्हें शनिवार दोपहर 1 बजे तक का समय दिया गया था लेकिन जवाब नहीं मिला।

चुनाव आयोग ने टी राजा सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था

गौर हो कि हाल ही में तेलंगाना में बीजेपी विधायक टी राजा सिंह ने अपनी एक टिप्पणी से विवाद खड़ा कर दिया, राजा ने कथित तौर पर कहा कि 'उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार के समर्थन में वोट नहीं देने वालों को चुनाव के बाद नतीजे भुगतने होंगे', इस मामले पर चुनाव आयोग ने टी राजा सिंह को नोटिस जारी कर जवाब मांगा था।

तीसरे चरण में बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की

विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में कथित तौर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का विरोध करने वालों ने कुछ क्षेत्रों में बड़ी संख्या में बीजेपी के खिलाफ मतदान किया, इस पर राजा ने उतर प्रदेश में हिंदू मतदाताओं से बाहर आने और तीसरे चरण में बीजेपी के पक्ष में मतदान करने की अपील की। चुनाव आयोग ने तेलंगाना के बीजेपी विधायक टी राजा सिंह को उनके वीडियो के लिए नोटिस जारी किया था, जो यूपी के मतदाताओं को बीजेपी को वोट नहीं देने की धमकी दे रहे हैं।

Next Story