Top Stories

सीमा-सचिन की प्रेम कहानी के बाद, अब भारत की अंजू नसरुल्लाह से मिलने पहुंचीं पाकिस्तान

Smriti Nigam
24 July 2023 9:09 AM GMT
सीमा-सचिन की प्रेम कहानी के बाद, अब भारत की अंजू नसरुल्लाह से मिलने पहुंचीं पाकिस्तान
x
भारत की अंजू को कुछ महीने पहले फेसबुक पर नसरुल्लाह से दोस्ती हुई और प्यार हो गया और वह उससे मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पहुंच गई।

भारत की अंजू को कुछ महीने पहले फेसबुक पर नसरुल्लाह से दोस्ती हुई और प्यार हो गया और वह उससे मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत पहुंच गई।

चार बच्चों की पाकिस्तानी मां सीमा हैदर के उत्तर प्रदेश के सचिन मीना से शादी करने के लिए भारत में प्रवेश करने के लगभग दो महीने बाद, एक भारतीय महिला अंजू ने नसरुल्ला के साथ रहने के लिए पाकिस्तान की यात्रा करके एहसान का बदला लिया है, जिस आदमी से उसने फेसबुक पर दोस्ती की थी और प्यार हो गया था।

पुलिस के अनुसार, उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव की रहने वाली और राजस्थान के अलवर जिले के अरविंद से शादी करने वाली 34 वर्षीय अंजू हाल ही में पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के ऊपरी दीर जिले के निवासी अपने प्रेमी नसरुल्ला से मिलने और उसके साथ रहने के लिए पाकिस्तान गई थी।

34 साल की अंजू का जन्म उत्तर प्रदेश के कैलोर गांव में हुआ था और वह राजस्थान के अलवर जिले में रहती थीं। वह अब अपने 29 वर्षीय फेसबुक मित्र नसरुल्ला से मिलने के लिए पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के ऊपरी दीर जिले में है।

यहां शादी करने नहीं आई हूं

पाकिस्तान स्थित एआरवाई न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, नसरुल्ला, जो एक मेडिकल पेशेवर है, कुछ महीने पहले फेसबुक पर अंजू से दोस्त बना। हालाँकि, रिपोर्ट में स्पष्ट किया गया कि अंजू केवल एक महीने के लिए पाकिस्तान गई थी और नसरुल्लाह से शादी करने के लिए वहाँ नहीं गई थी।

समाचार एजेंसी पीटीआई के अनुसार, रिपोर्ट में कहा गया है, भारतीय महिला शुरू में पुलिस की हिरासत में थी, लेकिन उसके यात्रा दस्तावेजों को जिला पुलिस द्वारा सत्यापित किए जाने के बाद रिहा कर दिया गया।

सभी यात्रा दस्तावेज़ सही पाए जाने के बाद उसे जाने की अनुमति दी गई। उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा प्रदान की गई थी कि कोई अप्रिय घटना न हो और जिससे देश का नाम खराब हो।

दिर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि अंजू और उसके दोस्त को वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मुश्ताक खाब और स्काउट्स मेजर द्वारा उसके दस्तावेजों को मंजूरी दिए जाने के बाद रिहा कर दिया गया।

जयपुर जाने का बहाना बनाकर घर से निकली

इस बीच, भारत में घर वापस, राजस्थान पुलिस की एक टीम मीडिया रिपोर्टों के बाद अलवर जिले के भिवाड़ी में अंजू के बारे में पूछताछ करने पहुंची।

अंजू के पति अरविंद ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार को जयपुर जाने के बहाने घर से निकली थी लेकिन बाद में परिवार को पता चला कि वह पाकिस्तान में है.अंजू के पति ने कहा कि वह गुरुवार को घर से चली गई थी। उसके पास वैध पासपोर्ट था।

उन्होंने कहा कि परिवार ने मामले को लेकर कोई शिकायत दर्ज नहीं करायी है.दंपति भिवाड़ी में निजी फर्म में काम करते हैं और उनकी एक 15 साल की लड़की और छह साल का बेटा है।अरविंद ने अपने घर पर मीडिया को बताया कि उनकी पत्नी अंजू ने अपनी बहन को बताया कि वह लाहौर में हैं और बाद में उन्होंने व्हाट्सएप कॉल पर उनसे बात की।उन्होंने कहा कि वह उससे बात करेंगे और उसे वापस लौटने के लिए कहेंगे, उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि वह घर लौटेंगी।

उन्होंने कहा कि उसका पासपोर्ट 2020 में जारी किया गया था क्योंकि वह विदेश में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती थी। अरविंद ने कहा कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह सोशल मीडिया पर किसी के संपर्क में थी।

अंजू और सीमा-समान फिर भी भिन्न

अंजू और नसरुल्लाह की कहानी चार बच्चों की पाकिस्तानी मां सीमा गुलाम हैदर की कहानी से काफी मिलती-जुलती है, जो 2019 में PUBG खेलने के दौरान एक हिंदू व्यक्ति सचिन मीना के साथ रहने के लिए भारत में घुस आई थी।

उत्तर प्रदेश पुलिस के अनुसार, 30 वर्षीय सीमा और 22 वर्षीय सचिन दिल्ली के पास ग्रेटर नोएडा के रबूपुरा इलाके में रहते हैं, जहां वह एक प्रोविजन स्टोर चलाते हैं।

जहां सीमा को अपने चार बच्चों, जिनकी उम्र सात साल से कम थी, के साथ नेपाल के रास्ते बिना वीजा के अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने के आरोप में 4 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था, वहीं सचिन को अवैध अप्रवासियों को शरण देने के लिए सलाखों के पीछे डाल दिया गया था।

हालाँकि, सीमा के विपरीत, जो अपने सात साल से कम उम्र के चार बच्चों के साथ नेपाल के रास्ते बिना वीज़ा के भारत में प्रवेश कर गई, अंजू ने वाघा-अटारी सीमा के माध्यम से भारत से कानूनी रूप से पाकिस्तान की यात्रा की है।

Next Story