Top Stories

10 मोबाइल चोर गिरफ्तार, दो करोड़ की कीमत के मोबाइल बरामद

सुजीत गुप्ता
26 April 2022 1:42 PM GMT
10 मोबाइल चोर गिरफ्तार, दो करोड़ की कीमत के मोबाइल बरामद
x

मेरठ पुलिस को मंगलवार को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। देहलीगेट थाना पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने लूट करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह के सरगना शरद गोस्वामी समेत दस आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ ही बरामद हुए सामान को देखकर पुलिस भी चौंक गई. आरोपियों के पास से करीब 2 करोड़ रुपये के 207 मोबाइल और लैपटॉप, 3.5 लाख रुपये नकद, 1.5 लाख रुपये की विदेशी शराब, एक कार, चार मोटरसाइकिल, एक पिस्टल, तीन तमंचे और कई जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस ने बताया कि मेरठ व आसपास के क्षेत्रों में लगातार हो रही मोबाइल स्नैचिंग और लूट की घटनाओं को रोकने के लिए मेरठ एसओजी की टीम को लगाया गया था. जिसके बाद मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपियों को दबोच लिया।

गैंग यह चोरी के मोबाइल विदेशों में भेजा करते हैं। श्रीलंका, चीन, नेपाल, बांग्लादेश, दुबई और खाड़ी के कुछ अन्य देशों में माल सप्लाई होता था, जिसके लिए मुंबई में एक सदस्य सामने आया है। जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें गिरोह का सरगना शरद गोस्वामी के अलावा राहुल उपाध्याय, अफजल राणा, रहीस, शाहरुख मलिक, मोहम्मद राशिद, फुरकान शेख, अफजल शेख, शाहरुख और मोहम्मद चांद शामिल है। गैंग के करीब 11 सदस्यों के और नाम सामने आए हैं जिनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

आरोपियों के पास एक निर्माणाधीन थ्री स्टार होटल और शरद की पत्नी के नाम मेरठ में आलीशान मकान, रुड़की में 200 गज में शानदार कोठी बनायी गई है. वहीं आरोपियों ने शेयर मार्केट व गोल्ड में भी निवेश किया है. गिरोह के सदस्य महफूज ने लिसाडी गेट में 2 आलीशान मकान बनाए हैं. वहीं फरार नदीम ने शान्ति नगर में एक मकान और एक जमीन खरीदी हुई है.

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story