Top Stories

प्रयागराज में छात्रों के विवाद के बीच 10वीं क्लास के छात्र की पीट-पीटकर हत्या, दो स्कूली छात्र गिरफ्तार

10th class student beaten to death in Prayagraj
x

 प्रयागराज में 10वीं क्लास के छात्र की पीट-पीटकर हत्या।

प्रयागराज से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. जहां चचेरी बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर दसवीं क्लास के छात्र की हत्या कर दी गई। पढ़िए पूरी खबर..

Prayagraj News: उत्तर प्रदेश के प्रयागराज (Prayagraj) से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। जहां चचेरी बहन से छेड़खानी का विरोध करने पर दसवीं क्लास के छात्र की हत्या कर दी गई। छात्र को लकड़ी के पटरों से बेरहमी से पीटा गया, जिसके बाद अस्पताल में इलाज के दौरान छात्र की मौत हो गई। मारपीट का आरोप दूसरे समुदाय के युवकों पर लगा है, जिसके बाद लोग भड़क उठे। नाराज लोगों ने देर रात तक सड़क पर हंगामा शुरू कर दिया और जमकर विरोध प्रदर्शन किया। हंगामे को देखते हुए पुलिस कमिश्नर समेत दूसरे अफसर मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर किया तरह मामले का शांत किया। हालांकि पुलिस ने छेड़खानी की घटना से इनकार किया है और छात्रों के बीच आपसी विवाद में हमले की बात कही है। पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को हिरासत में लिया है।

पिटाई के बाद हुई छात्र की मौत

प्रयागराज में शहर से तकरीबन 70 किलोमीटर दूर खीरी इलाके की ये घटना है. आरोप है कि दसवीं क्लास में पढ़ने वाला एक किशोर (सत्यम शर्मा) का सोमवार को स्कूल में दूसरे समुदाय के छात्रों से विवाद हुआ था। जिसके बाद एक टीचर ने उन्हें समझा बुझा कर मामले को खत्म कर दिया था, लेकिन शाम को छुट्टी होने पर छात्र अपनी चचेरी बहन के साथ साइकिल से स्कूल से घर लौट रहा था। रास्ते में इन्हीं छात्रों व कुछ बाहरी लड़कों ने छात्र और उसकी चचेरी बहन को घेर लिया। आरोप है कि उन्होंने चचेरी बहन से छेड़खानी की और विरोध करने पर छात्र की पिटाई की।

पुलिस ने बताई मारपीट की ये वजह

युवकों ने छात्र को इतनी बुरी तरह मारा को वो घायल हो गया, जिसके बाद आसपास के लोग तत्काल उसे शहर के अस्पताल ले गए जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इस मामले में चार के खिलाफ शिकायत की गई है। इनमें दो उसी स्कूल के छात्र है। पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तीन युवकों को हिरासत में ले लिया है।

Also Read: Asia Cup: एशिया कप शुरु होने से पहले ही टीम इंडिया को बड़ा झटका, दो मैच से बाहर हुए केएल राहुल

उद् भव त्रिपाठी

उद् भव त्रिपाठी

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से स्नातक पूर्ण किया हूं। पढ़ाई के दौरान ही दैनिक जागरण प्रयागराज में बतौर रिपोर्टर दो माह के कार्य का अनुभव भी प्राप्त है। स्नातक पूर्ण होने के पश्चात् ही कैंपस प्लेसमेंट के द्वारा haribhoomi.com में एक्सप्लेनर राइटर के रूप में चार महीने का अनुभव प्राप्त है। वर्तमान में Special Coverage News में न्यूज राइटर के रूप में कार्यरत हूं। अध्ययन के साथ साथ ही कंटेंट राइटिंग और लप्रेक लिखने में विशेष रुचि है।

    Next Story