Top Stories

जमानत पर बाहर चल रहे विधायक जिग्नेश मेवानी समेत 12 लोगों को 3 महीने की जेल

सुजीत गुप्ता
5 May 2022 10:40 AM GMT
जमानत पर बाहर चल रहे विधायक जिग्नेश मेवानी समेत 12 लोगों को 3 महीने की जेल
x

गुजरात के वडगाम से विधायक जिग्नेश मेवानी (Jignesh Mevani) को कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. मेवानी को महेसाणा कोर्ट (Mehsana Court) ने गुरुवार को तीन महीने की जेल की सजा सुनाई है. इसके साथ ही मेवानी पर एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. जिग्नेश मेवानी के साथ कुल 12 लोगों को कोर्ट ने यह सजा सुनाई है. सभी लोगों को बिना अनुमति के रैली करने का दोषी पाते हुए कोर्ट ने यह सजा सुनाई है.

ये है मामला 2017 में बिना इजाजत रैली करने का है जब जिग्नेश मेवाणी और एनसीपी नेता रेशमा पटेल, सुबोध परमार ने प्रशासन की रोक के बावजूद मेहसाणा में आजादी कूच रैली निकाली थी। अदालत ने इन्हें दोषी करार देते हुए आज तीन महीने जेल की सजा सुनाई है।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जे ए परमार ने भारतीय दंड संहिता की धारा 143 के तहत मेवाणी और राकांपा की पदाधिकारी रेशमा पटेल और मेवाणी के राष्ट्रीय दलित अधिकार मंच के कुछ सदस्यों सहित नौ अन्य को गैरकानूनी सभा का हिस्सा होने का दोषी ठहराया। अदालत ने सभी 10 दोषियों पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया।

बता दें कि पीएम मोदी के खिलाफ विवादित टिप्पणी के मामले में जमानत मिलने के बाद जिग्नेश मेवानी को महिला पुलिसकर्मी के साथ बदसलूकी करने के आरोप में पुलिस ने गिरफ्तार किया था लेकिन इस मामले में भी उन्हें बाद में जमानत मिल गई थी. हालांकि इस जमानत के खिलाफ असम पुलिस ने गुवाहाटी कोर्ट में याचिका दायर की थी जिसकी सुनवाई 27 मई 2022 को होनी है.

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story