Top Stories

मुज़फ्फरनगर में मुस्लिम परिवारों के 15 सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी, मचा हड़कंप

Shiv Kumar Mishra
9 Nov 2021 9:03 AM GMT
मुज़फ्फरनगर में मुस्लिम परिवारों के 15 सदस्यों ने की हिंदू धर्म में वापसी, मचा हड़कंप
x

उत्तर प्रदेश के जनपद मुजफ्फरनगर योग साधना यशवीर आश्रम के संस्थापक स्वामी यशवीर जी महाराज ने 5 मुस्लिम परिवारों के 15 लोगों की हिंदू धर्म में वापसी कराई है जानकारी के अनुसार इन परिवारों ने लगभग 18 वर्ष पहले मुफलिसी के चलते प्रलोभन में आकर अपना हिंदू धर्म छोड़कर मुस्लिम धर्म अपनाया था। मगर अब इन परिवारों को मुस्लिम धर्म में घुटन महसूस हो रही थी जिसके चलते इनका संपर्क योग साधना यशवीर आश्रम के संस्थापक स्वामी यशवीर जी महाराज से हुआ जो पहले भी कई परिवारों की हिंदू धर्म में वापसी करा चुके हैं

थाना तितावी क्षेत्र के बघरा ब्लॉक में स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में स्वामी यशवीर महाराज ने हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया गया और उनकी हिंदू धर्म में वापसी कराई गई। इस दौरान सभी परिवारों के सदस्यों के गले में फूलों की माला पहनाई गई और उनका स्वागत किया गया। वहीं गायत्री मंत्री और ओम उच्चारण का जाप कराकर उनका शुद्धिकरण कराया गया।दरअसल... 18 वर्ष पहले 5 हिंदू परिवार ने अपना धर्म परिवर्तन किया था और वे मुस्लिम बन गए थे।

बघरा स्थित योग साधना यशवीर आश्रम में हवन यज्ञ कर शुद्धिकरण कराया और हिंदू धर्म में वापसी दिलाई गई। इस दौरान आर्य समाज मंदिर के स्वामी यशवीर महाराज ने आरोप लगाया कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब कुछ मौलवी और मौलाओं ने मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत और रामपुर समेत कई ज़िलों में घूमकर गरीब तबके के हिंदू परिवारों पर दबाव बनाकर उनका मुस्लिम धर्म में जबरन परिवर्तन कराया। इसी के साथ जिन परिवारों ने इसका विरोध किया तो उन्हे डराया और धमकाया गया। इतना ही नहीं हिंदू धर्म के परिवारों को जेल भिजवाने तक की बात कही गई और मुस्लिम धर्म अपनाने की बात कही। वहीं मुस्लिम धर्म से हिंदू धर्म में वापसी कर बागपत की एक महिला ने कहा कि उन्हे बहला- फुसलाकर मुस्लिम धर्म में परिवर्तन किया गया... पहले उनका नाम मिथलेश था, जिसे बदलकर जरीना खातून किया गया था। अब एक बार फिर हिंदू धर्म में वापसी कर जरीना खातून से मिथलेश बनी महिला ने कहा कि हमे सपा की सरकार में मुस्लिम धर्म में परिवर्तन किया गया था, लेकिन अब योगी की सरकार में उन्हे उनके धर्म में वापसी कराई गई.

हिंदू धर्म में वापसी करने वाली महिला मिथलेश उर्फ जरीना खातून ने बताया कि हमें बहला-फुसलाकर मुस्लिम धर्म में परिवर्तन किया गया... पहले मेरा नाम मिथलेश था, जिसे बदलकर जरीना खातून किया गया था। हमे समाजवादी की सरकार में मुस्लिम धर्म में परिवर्तन किया गया था, लेकिन अब योगी की सरकार में उन्हे उनके धर्म में वापसी कराई गई।

योग साधना यशवीर आश्रम के संस्थापक स्वामी यशवीर सिंह महाराज ने बताया कि जब उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी, तब कुछ मौलवी और मौलाओं ने मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, बागपत और रामपुर समेत कई ज़िलों में घूमकर गरीब तबके के हिंदू परिवारों पर दबाव बनाकर उनका मुस्लिम धर्म में जबरन परिवर्तन कराया। इसी के साथ जिन परिवारों ने इसका विरोध किया तो उन्हे डराया और धमकाया गया। इतना ही नहीं हिंदू धर्म के परिवारों को जेल भिजवाने की बात कहकर डराया गया।

Next Story