राष्ट्रीय

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर दर्ज हैं 18 मुकदमे, पत्नी के पास है इतनी संपत्ति

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर दर्ज हैं 18 मुकदमे, पत्नी के पास है इतनी संपत्ति
x
भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर पर दर्ज हैं 16 मुकदमे, पत्नी के पास है इतनी संपत्ति

उत्तर प्रदेश की गोरखपुर सदर व‍िधानसभा सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने पर्चा दाखिल कर दिया। उन्होंने इस दौरान जो शपथ पत्र दिया है, उसके हिसाब से गोरखपुर सदर विधान सभा के प्रत्याशी चंद्रशेखर आजाद पर 18 केस दर्ज हैं। अभी तक के नामांकन में ये ही सबसे दागदार प्रत्याशी हैं। जबकि सीएम पर एक भी केस दर्ज नहीं है। चंद्रशेखर पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों में दर्ज केस में हत्या के प्रयास, बलवा, महामारी एक्ट सहित कई मामले हैं। साथ ही चंद्रशेखर आजाद 44 लाख संपत्ति के मालिक भी हैं।

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) से गोरखपुर शहर विधानसभा सीट के प्रत्याशी चंद्रशेखर पर सहारनपुर में आठ, गाजियाबाद ,सेंट्रल दिल्ली , साउथ ईस्ट, हाथरस, अलीगढ़, आजमगढ़ और लखनऊ में एक और मुजफ्फरनगर में दो मुकदमे दर्ज हैं। इनमें हत्या के प्रयास और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के चार-चार मुकदमे और आपराधिक साजिश के दो मुकदमे शामिल है।

इसके अलावा चंद्रशेखर के ख‍िलाफ बलवा मारपीट, घर में घुसकर धमकी देने और कोरोना महामारी एक्ट में भी केस दर्ज है। उनके, पत्नी और कुटुंब के नाम कुल 44.14 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति है। इनमें 26.14 लाख रुपये की चल और 17 लाख रुपये की अचल संपत्ति है। सहारनपुर के रहने वाले चंद्रशेखर ने वर्ष 2012 में हेमवतीनंदन बहुगुणा, गढ़वाल विश्वविद्यालय से एलएलबी की पढ़ाई की है।

Next Story