Top Stories

40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, तमाम प्रयासों के बाद भी बचाया नहीं जा सका

सुजीत गुप्ता
25 Feb 2022 5:40 AM GMT
40 फीट गहरे बोरवेल में गिरा 4 साल का बच्चा, तमाम प्रयासों के बाद भी बचाया नहीं जा सका
x

बोरवेल के पास जारी था बचाव कार्य 

मध्यप्रदेश के उमरिया जिले के बरछड़ में गुरुवार को बोरवेल में गिरे 4 साल के बच्चे गौरव को प्रशासन के तमाम प्रयासों के बाद भी बच्चे को बचाया नहीं जा सका। और उसकी मौत हो गई। गुरुवार सुबह करीब 4 बजे उसे रेस्क्यू कर निकाला गया था। रेस्क्यू के बाद बच्चे को कटनी जिले के बरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टर राजमणि पटेल ने बच्चे की मौत का कारण पानी में डूबना और सांस न ले पाना बताया है। डॉक्टर के अनुसार अस्पताल लाने के 7 से 8 घंटे पहले ही बच्चे की मौत हो चुकी थी। बता दें उमरिया जिले के ग्राम बड़छड़ में भोला दुबे के खेत में बोरवेल का काम कराया जा रहा था। गड्ढा खुला पड़ा था। तभी भोला का 4 वर्षीय भतीजा गौरव संतोष दुबे खेलते-खेलते वहां पहुंचा और खुले बोरवेल में गिर गया। रोने की आवाज सुनकर उसके गिरने का पता चला। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची थी।

बच्चे को बचाने के लिए मेडिकल टीम भी भेजी गई थी, जेसीबी से खुदाई की जा रही है। साथ ही और मशीनें बुलाई गई थी ताकि खुदाई तेजी से हो सके। बच्चे के लिए गड्ढे में ऑक्सीजन सप्लाई भी की जा रही थी। राज्य आपदा प्रबंधन दल की टीम भी बच्चे को बचाने के लिए पहुंची थी, सब कोशिशे नाकाम साबित हो गई।

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story