Top Stories

अंधविश्‍वास की बलि चढ़ा 5 साल का मासूम,तांत्रिक गिरफ्तार

अंधविश्‍वास की बलि चढ़ा 5 साल का मासूम,तांत्रिक गिरफ्तार
x
तंत्र-मंत्र और शक्तियां बढ़ाने के अंधविश्‍वास में एक तांत्रिक ने 5 साल के मासूम की बलि चढ़ा दी

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के गोरखपुर से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है.जहा तंत्र-मंत्र और शक्तियां बढ़ाने के अंधविश्‍वास में एक तांत्रिक ने 5 साल के मासूम की बलि चढ़ा दी।बताया जा रहा है कि तांत्रिक ने मासूम के अपहरण के बाद उसके मुंह में कपड़ा ठूसा था.और काले कपड़े से उसका हाथ पीछे से बांध दिया था।

मुंह में कपड़ा ठूंसने के बाद उसके पैर के तलुए में कांटी ठोक तंत्र विधि के लिए उसका खून निकाला था. मुंह में कपड़ा ठूंसने से दम घुटने की वजह से बच्‍चे की मौत हो गई. जिसके बाद तांत्रिक ने उसके बच्चे के शव को गन्‍ने के खेत में ले जाकर फेंक दिया।

आपको बता दे कि मानवता को शर्मसार करने वाले यह मामला गोरखपुर के पिपराइच थाना क्षेत्र के मटिहनिया सोमाली गांव का है.वही एसएसपी डा. विपिन ताडा ने बताया कि पिपराइच थानाक्षेत्र के मटिहनिया सोमाली गांव के रहने वाले दिलीप निषाद के पांच साल के बेटे गजेन्‍द्र साहनी की हत्‍या बलि चढ़ाने के उद्देश्‍य से गांव के ही तांत्रिक संतोष निषाद ने की थी.

उन्‍होंने बताया कि तांत्रिक संतोष तंत्रमंत्र से अपनी शक्तियां बढ़ाना चाहता था. यही वजह है कि उसने 18/19 अगस्‍त की रात पांच साल के मासूम गजेन्‍द्र का उस समय अपहरण कर लिया था, जब वो छत पर परिवार के लोगों के साथ सो रहा था. जब 19 अगस्‍त की भोर में 4 बजे दिलीप और उसकी पत्‍नी की नींद खुली, तो छोटे बेटे को वहां नहीं पाकर उनके होश उड़ गए.

दिलीप और उसकी पत्‍नी का शोर सुनकर आसपास के लोग और गांववाले भी जुट गए.काफी तलाश के बाद भी जब गजेन्‍द्र का कहीं पता नहीं चला, तो उन्‍होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी. इसी बीच के पास गन्‍ने के खेत में मासूम बच्चे की लाश मिली. लाश को देखने के बाद पुलिस के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।

एसएसपी डा. विपिन ताडा ने घटनास्‍थल का निरीक्षण किया और परिजनों के साथ ग्रामीणों से भी पूछताछ की. बच्‍चे के हाथ को पीछे की तरफ करके काले कपड़े से बांधे जाने की वजह से शक तंत्रमंत्र की ओर गया, तो शक तांत्रिक पर हुआ.

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 364, 302 और 201 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी संतोष निषाद को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने उसके पास से आलाकत्‍ल काले रंग का गमछा का टुकड़ा बरामद किया है.आरोपी संतोष निषाद पिपराइच थानाक्षेत्र के मटिहनिया सोमाली गांव का ही रहने वाला है.पुलिस ने आरोपी को न्‍यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया.




Next Story