Top Stories

पांच माह में निकले 56 लाख, विकास ढूढ़ रहे ग्रामीण

Shiv Kumar Mishra
17 Oct 2021 7:32 AM GMT
पांच माह में निकले 56 लाख, विकास ढूढ़ रहे ग्रामीण
x
पहले प्रधान ने ही की भ्रष्टाचार की शिकायत, सेटिंग हो गई तो कहा अब सब ठीक

विजयीपुर/फतेहपुर । क्षेत्र की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत गढा की महिला प्रधान ननबुदी देवी ने अपने ही गांव में व्याप्त भ्रष्टाचार एवं सरकारी धन के बंदर बांट करने व सचिव की मनमानी की शिकायत जिलाधिकारी अपूर्वा दुबे से कर सचिव लवलेश मिश्रा को हटाने की मांग की है।

महिला प्रधान ने आरोप लगाते हुए कहा कि ग्राम पँचायत सचिव लवलेश मिश्रा द्वारा मनमानी तरीके से काम किया जाता है अप्रैल 2021 से लेकर अब तक करीब 56 लाख रुपए का भुगतान किया गया है। मैं अनपढ़ कमजोर निषाद समाज की महिला प्रधान हूं मैं बहुत ज्यादा पढ़ना लिखना नहीं जानती हूं मैं अगर सचिव से कोई जानकारी मांगती हूं तो मुझे सही जानकारी नहीं दी जाती है। हमारे ग्राम पंचायत का कार्य खुद ना करके दूसरे लोगों से करवाते हैं।

यहां तक की आय व्यय शासन की योजना संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी हमें नहीं दी जाती है। जिससे यहां के ग्राम वासियों को मूलभूत सुविधाए नहीं मिल पा रही हैं ग्राम पंचायत में सभी निर्माण कार्य कथित ठेकेदारो द्वारा करवाए जा रहे हैं। जिसकी हमें कोई जानकारी नहीं दी जाती है। जिससे साफ स्पष्ट हो रहा है गढ़ा ग्राम पंचायत में सरकारी धन का बंदरबांट खुलेआम किया जा रहा है।

ग्राम सचिव लवलेश मिश्रा ने बताया झूठी शिकायत है प्रत्येक कार्य प्रधान की राय के अनुसार एवं उनकी जानकारी में कराए जा रहे हैं। मुख्य विकास अधिकारी सत्य प्रकाश ने बताया मामला संज्ञान में नहीं है शिकायती पत्र मिलते ही मामले की जांच कर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

Next Story