Top Stories

खुद ही देख लीजिए ये Video, अंतिम गेंद पर चाहिए थे 6 रन, सामने थे ट्रेंट बोल्ट फिर...

सुजीत गुप्ता
24 Dec 2021 3:19 AM GMT
खुद ही देख लीजिए ये Video, अंतिम गेंद पर चाहिए थे 6 रन, सामने थे ट्रेंट बोल्ट फिर...
x

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के पेसर ट्रेंट बोल्ट ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में एक ही अर्धशतक जमाया है लेकिन गुरुवार को उन्होंने जो किया, वह सचमुच हैरान करने वाला है. बोल्ट ने अंतिम गेंद पर छक्का लगाकर सुपर स्मैश टूर्नामेंट में अपनी टीम को जीत दिलाई. खास बात है कि अंतिम गेंद पर नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स टीम को 6 रन की ही जरूरत थी. सामने ट्रेंट बोल्ट थे, ऐसे में उम्मीद कम हो सकती है लेकिन उन्होंने शानदार छक्का लगा दिया।

सबसे दिलचस्प है कि अंतिम ओवर में ही नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स टीम के 3 विकेट गिरे थे लेकिन बोल्ट ने कैंटरबरी के जीत के सपने को तोड़ दिया. कैंटरबरी टीम 17.2 ओवर में 107 रन पर ऑलआउट हो गई. ऐसे में नॉर्दर्न टीम मजबूत नजर आ रही थी लेकिन उसे लक्ष्य हासिल करने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी.

नॉर्दर्न टीम एक वक्त 5 विकेट पर 98 रन बनाकर खेल रही थी लेकिन 6 गेंदों पर ही उसने अपने अगले 4 विकेट गंवा दिए. एड नटल के पारी के अंतिम ओवर की शुरुआती 2 गेंदों पर 2 विकेट गिरे. उन्होंने अनुराग वर्मा और फिर ईश सोढ़ी (2) को शिकार बनाया. ओवर की चौथी गेंद पर जो वॉकर (0) भी पैवेलियन लौट गए.

पारी की अंतिम गेंद पर जीत के लिए 6 रन की जरूरत थी. नटल की गेंद का सामना ट्रेंट बोल्ट कर रहे थे. उन्होंने फिर हवाई शॉट खेला और गेंद सीधे बाउंड्री लाइन के पार जाकर गिरी. उन्होंने 2 गेंद खेलीं और 7 रन बनाकर नाबाद लौटे. बोल्ट ने मैच में 2 विकेट भी लिए और 1 विकेट से मिली रोमांचक जीत में अहम योगदान दिया.

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story