Top Stories

6 साल का बच्चा 300 फुट गहरे बोरवेल में गिरा, 100 फुट पर अटका, बोरवेल में कैमरा डालकर देखा गया तो....

सुजीत गुप्ता
22 May 2022 10:18 AM GMT
6 साल का बच्चा 300 फुट गहरे बोरवेल में गिरा, 100 फुट पर अटका, बोरवेल में कैमरा डालकर देखा गया तो....
x

पंजाब के होशियारपर में गढ़दीवाला के गांव बैरमपुर ख्याला के खेतों में एक प्रवासी मजदूर का छह वर्षीय बच्चा 300 फुट गहरे बोरवेल में गिर गया। घटना सुबह करीब 10 बजे के आसपास हुई। बच्चे के माता-पिता खेतों में काम कर रहे थे और बच्चा पास में खेल रहा था। इस दौरान एक कुत्ता बच्चे के पीछे पड़ गया। उससे बचने के लिए बच्चा भागा और खुले पड़े बोरवेल के करीब दो ढाई फुट ऊंचे पाइप पर चढ़ गया और सिर के बल बोरवेल में जा गिरा।

लोगों ने मिलकर बचाव कार्य शुरू कर दिया है। क्षेत्र के विधायक जसवीर सिंह राजा और डीसी संदीप हंस भी वहां पहुंच गए हैं। स्थानीय लोगों के प्रयास के बाद अब एनडीआरएफ टीम भी बच्चे को बचाने के लिए गांव बैरमपुर पहुंच गई है।

बोरवेल के अंदर कैमरा डालकर बच्चे की स्थिति के बारे में पता लगाया गया है। अभी वह बेहोश दिख रहा है। उसे बचाने के लिए सेना की विशेष टीम को भी बुलाया गया है। बताया जा रहा है कि गांव खियाला में 6 वर्षीय मजदूर का बेटा मानसिक रूप से थोड़ा विक्षिप्त था। वह कुत्ते के डर से बोरवेल के होल पर चढ़ गया था। इसी बीच उसके अंदर गिर गया।

अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्चा करीब 100 फुट की गहराई पर अटका हुआ है। बोरवेल में पाइप डालकर बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाई जा रही है। जानकारी के मुताबिक राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम संगरूर से होशियारपुर के लिए रवाना हो गई है।

होशियारपुर की डीसी संदीप हंस भी मौके पर पहुंच गए हैं। उन्होंने बताया कि कैमरे में बच्चा दिख गया है। फिलहाल वह बेहोश दिख रहा है। उसे बचाने के लिए सेना के इंजीनियर भी बुलाए गए हैं। हमारा प्रयास है कि बच्चे को सही सलामत बचा लिया जाए।

TagsPunjab
सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story