Top Stories

दिल्ली एयरपोर्ट पर 62 किलो हेरोइन बरामद, खास ऑपरेशन में मिली सफलता, जानें कितनी होगी कीमत

सुजीत गुप्ता
12 May 2022 8:49 AM GMT
दिल्ली एयरपोर्ट पर 62 किलो हेरोइन बरामद, खास ऑपरेशन में मिली सफलता, जानें कितनी होगी कीमत
x
दिल्ली एयरपोर्ट पर 62 किलो हेरोइन बरामद, कीमत 434 करोड़,

राजधानी दिल्ली में डायरेक्ट्रेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस (डीआरआई) को बड़ी कामयाबी मिली है. दिल्ली एयरपोर्ट पर बीती 10 मई को एक एयर कार्गो से करीब 62 किलो हेरोइन जब्त की गई है, जिसकी अवैध बाजार में कीमत करीब 434 करोड़ रुपये बताई जा रही है यह भारत में कूरियर, कार्गो या हवाई मोड के माध्यम से हेरोइन की अब तक की सबसे बड़ी बरामदगी में से एक है। DRI को इस ड्रग्स की इस खेप को लेकर एक इनपुट मिला था। इसके बाद टीम ने 10 मई को ऑपरेशन शुरू किया, इस ऑपरेशन का नाम 'ब्लैक एंड व्हाइट' रखा गया था।

50 लाख का कैश भी बरामद हुआ

जानकारी के मुताबिक जब टीम मौके पर पहुंची तो एक कार्गो में रखे ट्रॉली बैग से 55 किलो हेरोइन बरामद हुई। ये ड्रग्स युगांडा से दुबई के रास्ते दिल्ली तक लाई गई थी। DRI टीम ने हेरोइन जब्त करने के बाद मौके से एक आरोपी को भी हिरासत में लिया है। आरोपी ने पूछताछ के बाद टीम ने पंजाब और हरियाणा में कई जगह छापेमारी की, इसमें 7 किलो हेरोइन और 50 लाख रुपए कैश भी मिला है।

इस पूरे ऑपरेशन में DRI ने अब तक 62 किलो ड्रग्स को जब्त किया। इसकी कीमत अवैध बाजार में करीब 434 करोड़ होने का अनुमान है। टीम ने बताया कि कार्गो में 330 ट्रॉली बैग रखे गए थे। जब्त की गई हेरोइन 126 ट्रॉली बैग्स की खोखली धातु के अंदर छिपाई गई थी

TagsDelhi
सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story