Top Stories

एक साथ 7 बच्चों की हुई थी डिलीवरी, 6 की मौत, 1 की ऐसी है हालत

Shiv Kumar Mishra
27 Oct 2021 9:29 AM GMT
एक साथ 7 बच्चों की हुई थी डिलीवरी, 6 की मौत, 1 की ऐसी है हालत
x

नई दिल्ली: कुछ दिनों पहले पाकिस्तान के ऐबटाबाद में रहने वाली महिला ने एक साथ 7 बच्चों को जन्म दिया था. अपनी अनोखी डिलीवरी की वजह से उस समय ये महिला काफी चर्चा में थी. हालांकि अब महिला पर दुखों का पहाड़ टूट गया है. अयूब टीचिंग अस्पताल के बाल चिकित्सा नर्सरी वार्ड के डॉक्टरों के अनुसार, इन सात नवजात बच्चों में से पांच की अस्पताल में मौत हो गई है और बाकी दो को दूसरे अस्पताल में ट्रांसफर कर दिया गया.

अस्पताल के पीडियाट्रिक वार्ड के प्रभारी डॉक्टर एजाज हिसैन ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि समय से पहले पैदा होने वाली दिक्कतों की वजह से मंगलवार को छठे बच्चे की भी मौत हो गई जबकि सातवें बच्चे का इलाज चल रहा है. डॉक्टर के अनुसार ये सभी सात बच्चे समय से पहले पैदा हुए थे और उनका वजन लगभग 1 किलोग्राम था. प्रीमैच्योर होने की वजह से इन बच्चों में कई तरह की समस्याएं थीं.

अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेटर राजा महबूब जंजुआ ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि एक बच्चा, जो पैदा होने के बाद से इनक्यूबेटर में था, दो दिनों के बाद ही उसकी मौत हो गई. एक जटिल ऑपरेशन के बाद महिला ने एक साथ सात बच्चों को जन्म दिया था. हालांकि, इससे पहले किए गए अल्ट्रासाउंड और अन्य रिपोर्ट्स में बताया गया था कि महिला के पेट में पांच बच्चे हैं लेकिन डिलीवरी के वक्त उसने सात बच्चों को जन्म दिया.


Next Story