राष्ट्रीय

महाराष्ट्र के नागपुर सेंट्रल जेल में कोरोना संक्रमण फैलने से हड़कंप! 9 कैदी पाए गए पॉजिटिव

Desk Editor Special Coverage
25 Jun 2022 6:22 AM GMT
महाराष्ट्र के नागपुर सेंट्रल जेल में कोरोना संक्रमण फैलने से हड़कंप! 9 कैदी पाए गए पॉजिटिव
x
नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि नागपुर सेंट्रल जेल में नौ कैदियों को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है।

नई दिल्ली: नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने पुष्टि की है कि नागपुर सेंट्रल जेल में नौ कैदियों को कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए जेल के 12 कैदियों का चार दिन पहले कोविड-19 टेस्ट हुआ था। नमूनों में से चार का परीक्षण सकारात्मक था। इसके बाद, जेल अधिकारियों द्वारा संक्रमित लोगों के साथ संपर्क ट्रेसिंग शुरू की गई।

शुक्रवार को, 5 और कैदियों ने कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया, जिससे गिनती 9 हो गई। जानकारी के अनुसार, कैदियों में हल्के लक्षण हैं और उन्हें छोड़ दिया गया है।

नागपुर कोविड टैली

पिछले 24 घंटों में नागपुर में 65 नए कोविड-19 मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को जिले में 1,899 नमूनों की जांच की गई, जिनमें से 5 कैदियों सहित 65 को कोविड पॉजिटिव पाया गया।इनमें शहर के 46 और ग्रामीण के 19 लोग शामिल हैं। रिकवरी के मोर्चे पर, 60 मरीज ठीक हुए, जिनमें शहर के 34 और ग्रामीण से 26 शामिल हैं।

जिले में सक्रिय केसलोड 355 था, जिसमें शहर के 223 लोग और ग्रामीण से 132 लोग शामिल थे। जहां 4 लोगों को भर्ती किया गया है, वहीं 353 लोगों को क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है।

Desk Editor Special Coverage

Desk Editor Special Coverage

    Next Story